21 वर्षीय प्रतिभाशाली कार्लोस अलकराज, जिन्होंने हाल ही में फ्रेंच ओपन में अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था, एक बढ़ती विरासत और एक चैंपियन के आत्मविश्वास के साथ अपनी नवीनतम जीत के स्थल पर वापस आएंगे। दूसरी ओर, क्ले कोर्ट पर प्रभुत्व और 14 फ्रेंच ओपन खिताब और कुल मिलाकर 22 बड़ी जीत के अद्वितीय रिकॉर्ड के साथ रोलांड गैरोस में राफेल नडाल की वापसी को हमेशा सम्मान के साथ देखा जाता है।

कई चोटों के कारण इस साल की शुरुआत में नडाल की भागीदारी अनिश्चित थी, लेकिन उनकी दृढ़ता ने उन्हें अप्रैल में क्ले कोर्ट पर वापसी करते हुए एक आखिरी यादगार प्रदर्शन देने के लिए दृढ़ संकल्पित किया।

स्पेन की राष्ट्रीय टीम के कोच और खुद पूर्व शीर्ष खिलाड़ी डेविड फेरर अपने उत्साह पर काबू नहीं रख सके क्योंकि उन्होंने इस स्वप्निल जोड़ी की पुष्टि की। फेरर ने घोषणा की, "एक जोड़ी, जिसके बारे में मुझे लगता है कि हर कोई जानता है और उम्मीद कर रहा था, वह है कार्लोस अलकराज और राफेल नडाल।" "राफ़ा और कार्लोस पेरिस में एक साथ खेलेंगे।"

नडाल ने 2008 में बीजिंग खेलों में एकल में अपना पहला और एकमात्र ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता, जो उनके शानदार करियर की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। अब, पेरिस खेलों में संभावित रूप से उनके हंस गीत को चिह्नित करने के साथ, अलकराज के साथ मार्गदर्शन और प्रतिस्पर्धा करने का अवसर उनकी भागीदारी में महत्व की एक परत जोड़ता है।