बुमरा के प्रदर्शन ने उन्हें इस स्तर के आयोजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामित करने वाले पहले आउट-एंड-आउट गेंदबाज बन गए। अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के बाद, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ब्रॉडकास्टर से बात की कि यह जीत उनके लिए कितनी मायने रखती है।

"मैंने शांत रहने की कोशिश की। हम इसके लिए खेल खेलते हैं, मैं सचमुच बहुत खुश हूं, मेरा बेटा यहां है, परिवार यहां है, और हम इसके लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इससे बेहतर कोई एहसास नहीं है। हम खेल खेलते हैं बड़े मंचों पर जीत हासिल करने के लिए,'' गुजरात के तेज गेंदबाज ने कहा।

"बड़े दिन पर, आपको और अधिक देना होता है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, मुझे बहुत स्पष्ट और शांत महसूस हुआ। अपनी चरम मानसिकता पर, मैं एक समय में एक गेंद के बारे में सोचता हूं। भावनाएं हावी हो सकती हैं, लेकिन अब काम पूरा हो गया है।" उस ओवर में, मुझे लगा कि लेंथ बॉल विकल्प है, यह रिवर्स-स्विंगिंग थी, और मुझे (इसे निष्पादित करने में) खुशी हुई, "बुमराह ने खेल के बाद के सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा।

टूर्नामेंट में बुमराह का प्रदर्शन अपनी तरह का अनोखा था क्योंकि 30 वर्षीय ने पूरे अभियान में 4.26 की इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए आठ मैचों में 15 विकेट लिए। वह टूर्नामेंट के फाइनल में भी हीरो थे क्योंकि उन्होंने अपने स्पैल का 18वां ओवर, जो पारी का 18वां ओवर था, में असाधारण गेंदबाजी करते हुए केवल दो रन दिए और मार्को जेनसन को आउट किया, जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब उन्होंने एक विकेट हासिल किया।

कप्तान रोहित शर्मा ने खेल के बाद साक्षात्कार में अपने प्रीमियम तेज गेंदबाज के प्रदर्शन को स्वीकार किया।

"जसप्रीत, मैं समझता हूं कि आप लोग इसे शब्दों में बयां करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह ऐसा कैसे करता है, यह सिर्फ एक मास्टरक्लास है। वह अपने कौशल का समर्थन करता है जो पर्याप्त से अधिक है और एक आत्मविश्वासी लड़का है। क्लास एक्ट," कहा। रोहित शर्मा अपनी बात रखते हुए.