प्रधान मंत्री मोदी ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों से फोन पर बात की और देश को दूसरा टी20 विश्व कप खिताब दिलाने में उनकी भूमिका के बारे में बात की। विराट कोहली ने सर्वाधिक 76 रन बनाए और भारत ने 20 ओवर में 176/7 का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 169/8 पर रोक दिया। भारत की जीत के तुरंत बाद, कोहली ने टी20ई क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

कोहली ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी को उनके उत्साहवर्धक शब्दों के लिए धन्यवाद दिया।

"प्रिय @नरेंद्रमोदी सर, आपके दयालु शब्दों और हमेशा आपके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इस टीम का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है जो कप को घर ले आई है। हम इस खुशी से बहुत प्रभावित और अभिभूत हैं।" इसने पूरे देश को एक साथ ला दिया है,'' कोहली ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर अपने पोस्ट में कहा।

पीएम मोदी ने फाइनल में महत्वपूर्ण पारी के लिए कोहली की सराहना की।

"प्रिय @imVkohli, आपसे बात करके खुशी हुई। फाइनल की पारी की तरह, आपने भारतीय बल्लेबाजी को शानदार ढंग से आगे बढ़ाया। आप खेल के सभी प्रारूपों में चमके हैं। टी20 क्रिकेट में आपकी कमी खलेगी लेकिन मुझे विश्वास है कि आप जारी रखेंगे नई पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए, "मोदी ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट में कहा।

हालांकि टी20 विश्व कप में कोहली का अभियान निराशाजनक रहा है लेकिन जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था तब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 59 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए और कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद भारतीय पारी को संभाला, क्योंकि पांचवें ओवर में भारत 34/3 पर सिमट गया।