स्पिनर ने कहा कि टीम होटल, जहां उन्होंने 3 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की थी, आयोजन स्थल से एक घंटा 40 मिनट की दूरी पर था। इस बीच, उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें उड़ानों में देरी और हवाईअड्डों पर लंबे समय तक समय बिताने का सामना करना पड़ता है।

"हमारे लिए बहुत अनुचित है, हमें हर दिन (मैच के बाद) जाना पड़ता है क्योंकि हम चार अलग-अलग स्थानों पर खेल रहे हैं। यह अनुचित है। हमने फ्लोरिडा से मियामी से जो उड़ान भरी, उसके लिए हमें हवाई अड्डे पर आठ घंटे तक इंतजार करना पड़ा।" फ्लाइट मिल गई। और हम आ गए। हमें रात 8 बजे निकलना था लेकिन हमें सुबह 5 बजे फ्लाइट मिली। यह वास्तव में हमारे लिए अनुचित है, लेकिन जब आप (मैदान पर) खेलते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता,'' थीक्षाना ने कहा। लंका की शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका से हार।

नीदरलैंड के बाद श्रीलंका ही दूसरी टीम है जिसे अपने चार ग्रुप स्टेज मैच चार अलग-अलग स्थानों पर खेलने हैं। न्यूयॉर्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले मैच के बाद, एशियाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरे मैच के लिए डलास की यात्रा करेगी।

नेपाल के खिलाफ उनका तीसरा ग्रुप डी चरण मैच 12 जून को फ्लोरिडा में होने वाला है, इसके बाद 17 जून को सेंट लूसिया में नीदरलैंड के खिलाफ मैच होगा।

उन्होंने कहा, "मैं उन टीमों के नाम नहीं बता सकता जिन्हें एक ही स्थान पर रहने का मौका मिला है लेकिन उनका होटल मैदान से केवल 14 मिनट की दूरी पर है। हमारा होटल एक घंटे 40 मिनट की दूरी पर था।" लंका ने यात्रा से थकान और अभ्यास के लिए तय की जाने वाली दूरी के कारण अपना एक प्रशिक्षण सत्र रद्द कर दिया।

"क्योंकि होटल से भी, एक घंटा 40 मिनट का समय लगता है। आज (मैच वाले दिन) भी, हमें यहां आने के लिए सुबह 5 बजे उठना पड़ा। सभी चार खेल चार स्थानों पर। यह कठिन है। हमें इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था यहां की परिस्थितियां) यह न्यूयॉर्क में हमारा पहला गेम था। डलास में अगला गेम, हम नहीं जानते (वहां की स्थितियों के बारे में कुछ भी)। अगला गेम फ्लोरिडा में है जहां हमने दो गेम खेले, यही हमारे लिए एकमात्र प्लस प्वाइंट है है,” थीक्षाना ने कहा।

हालाँकि, शुरुआती मैच में श्रीलंका का प्रतिद्वंद्वी - दक्षिण अफ्रीका अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले के लिए सेंट विंसेंट जाने से पहले न्यूयॉर्क में अपने अगले दो मैच खेल रहा है।

भारत, जो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगा, उसी स्थान, न्यूयॉर्क में तीन मैच भी खेलेगा।

"मैं उन टीमों के नाम नहीं बता सकता जो एक ही स्थान पर खेल रही हैं, इसलिए वे जानते हैं कि परिस्थितियाँ कैसी हैं। वे एक ही स्थान पर अभ्यास खेल खेल रहे हैं। किसी को भी इसका पता नहीं चलेगा। हमने खेला फ्लोरिडा में अभ्यास मैच और फ्लोरिडा में हमारा तीसरा मैच,'' श्रीलंकाई स्पिनर ने कहा।

थीक्षाना ने आगे बताया कि कैसे श्रीलंकाई टीम को जल्दी उठना पड़ता है, जल्दी से सामान पैक करना पड़ता है और मैच खेलने के बाद निकल जाना पड़ता है।

"कुछ चीजें हैं जिनके बारे में मुझे लगता है कि हर कोई अगले साल के बारे में पुनर्विचार करेगा क्योंकि मुझे पता है कि इस साल, कुछ भी नहीं बदलेगा। हमारा प्रबंधन आज की उड़ान को भी ठीक करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि हम खेल रहे हैं, हमें सब कुछ पैक करना होगा और (छोड़ना) होगा। हम यहां आने के लिए लगभग 5.30 बजे उठे, और (यह दिमाग में चलता है कि) अगर हम यहां (जल्दी में पैकिंग करते समय) कुछ भूल गए तो क्या होगा,'' उन्होंने निष्कर्ष निकाला।