हरारे, डायोन मायर्स ने तीसरे टी20ई में भारत के खिलाफ जोरदार अर्धशतक के साथ तीन साल के अंतराल के बाद क्रिकेट में वापसी की घोषणा की और जिम्बाब्वे के मध्यक्रम के बल्लेबाज ने इस पारी को "अवास्तविक" करार दिया।

मायर्स, जिन्होंने इंग्लैंड में विश्वविद्यालय की डिग्री हासिल करने के लिए 2021 में खेल से ब्रेक लिया था, ने हार के बावजूद 49 गेंदों में 66 रन बनाए। पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत 2-1 से आगे है.

भारत के खिलाफ चल रही श्रृंखला से पहले, जिम्बाब्वे के लिए मायर्स की पिछली उपस्थिति सितंबर 2021 में आयरलैंड के खिलाफ थी।

“यह (टीम में वापसी) अवास्तविक है। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में आप एक युवा लड़के के रूप में सपना देखते हैं। मैं समर्थन के लिए वास्तव में अपनी टीम के साथियों और अपने परिवार को धन्यवाद देता हूं। मायर्स ने एक प्रेस वार्ता में कहा, ''पिछले कुछ वर्षों में समय कठिन था, लेकिन मैं रास्ता ढूंढने में कामयाब रहा, इसलिए मुझे इस पर बहुत गर्व है।''

“टीम में वापस आना...यह बहुत अच्छा माहौल है। इसलिए, मैं आगे चलकर इस टीम से और भी बहुत कुछ की उम्मीद करता हूं और भविष्य के लिए बहुत उत्साहित हूं।''

मायर्स ने कहा, क्रिकेट से दूर का समय उनके लिए ''प्रच्छन्न आशीर्वाद'' था।

“यह कभी-कभी मदद करता है जब आप सिस्टम या सेट-अप से बाहर होते हैं और एक मनोरम दृश्य से देख पाते हैं कि आप क्या हासिल कर सकते हैं या टीम को देने के लिए आप क्या बेहतर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "खेल से दूर रहना एक वरदान था और इससे मुझे अपने बारे में कुछ और चीजें समझने में मदद मिली और मुझे बड़ा होने की भी जरूरत थी।"

हालाँकि, 21 वर्षीय खिलाड़ी के लिए क्रिकेट में वापसी करना आसान प्रक्रिया नहीं थी।

दूसरे टी20I में वह शून्य पर आउट हो गए, इससे पहले कि भारतीय सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने उनके एक ओवर में 28 रन ठोक दिए।

मायर्स ने कहा कि वह खराब प्रदर्शन के बावजूद अपना आत्मविश्वास बरकरार रखने में कामयाब रहे।

“सीखना शानदार है और फायरिंग लाइन में रहना शानदार है। मैं इस बात में बड़ा विश्वास रखता हूं कि यदि कोई स्थिति कठिन हो तो आप खड़े हो जाएंगे या फिर उसे जाने देंगे,'' उन्होंने कहा।

“तो, यह मेरे लिए एक बहुत अच्छा अनुभव था, व्यक्तिगत रूप से, मैंने इसे किसी तरह से आत्मविश्वास में कमी के रूप में नहीं लिया और मैंने सोचा कि कुछ चीजें हैं जिन पर मुझे काम करने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा, ''मैं ऐसी चीजों को इसी तरह ले रहा हूं।''