टेक महिंद्रा एमएंडएम के लिए इंजीनियरिंग, आपूर्ति श्रृंखला, पूर्व-बिक्री और बिक्री के बाद की सेवाओं के विभिन्न पहलुओं को बढ़ाने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता और मशीन लर्निंग (एमएल) प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाएगा।

महिंद्रा समूह की मुख्य सूचना अधिकारी रुचा नानावटी ने कहा, "Google क्लाउड के साथ साझेदारी एआई-आधारित अंतर्दृष्टि की शक्ति का लाभ उठाकर नए ग्राहक अनुभव मानक स्थापित करने की दिशा में एक कदम है।"

Google क्लाउड विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान विसंगतियों का पता लगाने में एम एंड एम का समर्थन करेगा - शून्य ब्रेकडाउन सुनिश्चित करना, ऊर्जा दक्षता का अनुकूलन, वाहन सुरक्षा बढ़ाना, विश्वसनीयता में सुधार करना और अंततः समग्र ग्राहक अनुभव को बढ़ाना।

Google क्लाउड के उपाध्यक्ष और कंट्री एमडी बिक्रम सिंह बेदी ने कहा, "Google क्लाउड M&M जैसी कंपनियों को हमारे विश्वसनीय, सुरक्षित क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर और उन्नत AI टूल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

एमएंडएम और टेक महिंद्रा महत्वपूर्ण व्यावसायिक क्षेत्रों के लिए एआई-संचालित एप्लिकेशन विकसित करने के लिए Google क्लाउड की एआई प्रौद्योगिकियों का भी उपयोग करेंगे। इसके अलावा, टेक महिंद्रा एंटरप्राइज एप्लिकेशन और सिमुलेटर के लिए वर्कलोड सहित विभिन्न कार्यभार का प्रबंधन करेगा।

टेक महिंद्रा के मुख्य परिचालन अधिकारी अतुल सोनेजा ने कहा कि यह कदम उद्यमों को तेजी से आगे बढ़ने में मदद करने की प्रतिबद्धता को दोहराता है, जिससे उन्हें एआई और एमएल-आधारित अंतर्दृष्टि के माध्यम से नए मूल्य अनलॉक करने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के अवसर मिलते हैं।

उन्होंने कहा, आज की परस्पर जुड़ी दुनिया में, एकीकृत डेटा प्लेटफॉर्म और क्लाउड-आधारित समाधानों तक पहुंच नवाचार को बढ़ावा देने और मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए गेम-चेंजर हो सकती है।

2023 में, टेक महिंद्रा ने ग्वाडलाजारा, मैक्सिको में एक डिलीवरी सेंटर स्थापित किया, जो Google क्लाउड-केंद्रित समाधान प्रदान करने और ग्राहकों को उनके बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने और विभेदित एक्सेलेरेटर, क्लाउड नेटिव और ओपन-सोर्स प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाकर कार्यभार प्रबंधित करने में मदद करने के लिए समर्पित है।