नोएडा, उत्तर प्रदेश, भारत (न्यूज़वॉयर)

• एमजी नर्चर कार्यक्रम गलगोटियास विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम में उन्नत वाहन प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करेगा, जिससे छात्रों को व्यावहारिक सीखने के अवसर मिलेंगे।

• एमजी नर्चर ने 2025 तक 100,000 से अधिक छात्रों को कौशल प्रदान करने का लक्ष्य रखा है, जिसका लक्ष्य उद्योग और शिक्षा जगत के बीच अंतर को पाटना है।जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया और गलगोटियास यूनिवर्सिटी ने छात्रों को ऑटोमोटिव उद्योग में आधुनिक कौशल और व्यावहारिक अनुभव से लैस करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। यह सहयोग एमजी नर्चर प्रोग्राम के तहत एक महत्वपूर्ण पहल है, जिसे छात्रों के बीच नौकरी के लिए तैयार कौशल को बढ़ावा देकर उद्योग और शिक्षा जगत के बीच अंतर को पाटने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कार्यक्रम विशेष रूप से मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और संबंधित इंजीनियरिंग विषयों के छात्रों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एमजी नर्चर कार्यक्रम का सीएईवी (कनेक्टेड, ऑटोनॉमस और इलेक्ट्रिक वाहन) पाठ्यक्रम गलगोटियास विश्वविद्यालय के छात्रों को इलेक्ट्रिक वाहनों की आंतरिक कार्यप्रणाली का पता लगाने का मौका प्रदान करेगा। यह पाठ्यक्रम ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम के माध्यम से व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। 40 से अधिक कॉलेजों के साथ इस रणनीतिक सहयोग के माध्यम से, जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया का लक्ष्य 100,000 से अधिक छात्रों को कौशल प्रदान करना है। यह कार्यक्रम न केवल इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान केंद्रित करता है, बल्कि स्वायत्त और कनेक्टेड वाहनों को भी शामिल करता है, जिससे पूरे भारत में इंजीनियरिंग और डिप्लोमा छात्रों की शिक्षा में वृद्धि होती है।

ब्रांड कौशल और कौशल उन्नयन पहल में भी शामिल है। इस समर्पण को बढ़ाने के लिए, JSW MG मोटर इंडिया ने एक अग्रणी EV शिक्षा मंच EVPEDIA पेश किया है। EVPEDIA का लक्ष्य पूरे भारत में EV अपनाने को शिक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए व्यापक डिजिटल संसाधन प्रदान करना है।एमजी नर्चर के बारे में बोलते हुए, जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया के वरिष्ठ निदेशक - मानव संसाधन यशविंदर पटियाल ने कहा, "हमारी एमजी नर्चर साझेदारी के माध्यम से, हम न केवल भविष्य के पेशेवरों के कौशल को बढ़ा रहे हैं बल्कि छात्रों के लिए एक मजबूत ज्ञान ढांचा भी बना रहे हैं। देश भर के संस्थानों के साथ काम करके, हम व्यावहारिक, व्यावहारिक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो छात्रों को ऑटोमोटिव उद्योग में सफल करियर के लिए आवश्यक अनुभव प्रदान करते हैं।

गलगोटियास यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ ध्रुव गलगोटिया ने साझेदारी के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया के साथ यह सहयोग हमारे छात्रों को उद्योग-प्रासंगिक शिक्षा प्रदान करने के हमारे मिशन में एक महत्वपूर्ण कदम है। एमजी नर्चर कार्यक्रम न केवल हमारे छात्रों के तकनीकी कौशल को बढ़ाएगा बल्कि उनकी रोजगार क्षमता को भी बढ़ाएगा, जिससे वे भविष्य के ऑटोमोटिव उद्योग की चुनौतियों के लिए तैयार होंगे। हम ऐसी साझेदारियों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो अकादमिक उत्कृष्टता को उद्योग की जरूरतों के साथ जोड़ती हैं।''

यह सहयोग रोजगार क्षमता बढ़ाने और भविष्य के पेशेवरों को अत्याधुनिक उद्योग प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए गलगोटियास यूनिवर्सिटी और जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया दोनों के समर्पण को उजागर करता है।जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया के बारे में

SAIC मोटर, एक वैश्विक फॉर्च्यून 500 कंपनी जिसकी उपस्थिति 100 से अधिक देशों में है और JSW ग्रुप (B2B और B2C क्षेत्रों में रुचि रखने वाला भारत का अग्रणी समूह) ने एक संयुक्त उद्यम बनाया - JSW MG मोटर इंडिया प्राइवेट। लिमिटेड 2023 में। संयुक्त उद्यम का लक्ष्य एक स्मार्ट और टिकाऊ ऑटोमोटिव पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है, जबकि कार खरीदारों को आकर्षक मूल्य प्रस्तावों के साथ उन्नत प्रौद्योगिकियों और भविष्य के उत्पादों तक बेहतर पहुंच प्रदान करने के लिए वाहनों के एक विविध पोर्टफोलियो को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखना है। जेएसडब्ल्यू एमजी मोटर इंडिया प्रा. लिमिटेड विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी पेश करने, विनिर्माण परिदृश्य को मजबूत करने, अपने व्यवसाय संचालन में सर्वोत्तम नवाचार और व्यापक स्थानीयकरण के माध्यम से महत्वपूर्ण रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मॉरिस गैरेज के बारे में1924 में यूके में स्थापित, मॉरिस गैरेज वाहन अपनी स्पोर्ट्स कारों, रोडस्टर्स और कैब्रियोलेट श्रृंखला के लिए विश्व प्रसिद्ध थे। एमजी वाहनों को उनकी स्टाइलिंग, सुंदरता और शानदार प्रदर्शन के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों और यहां तक ​​कि ब्रिटिश शाही परिवार सहित मशहूर हस्तियों द्वारा बहुत पसंद किया जाता था। यूके के एबिंगडन में 1930 में स्थापित एमजी कार क्लब के हजारों वफादार प्रशंसक हैं, जो इसे कार ब्रांड के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक बनाता है। एमजी पिछले 100 वर्षों में एक आधुनिक, भविष्यवादी और नवोन्मेषी ब्रांड के रूप में विकसित हुआ है। गुजरात के हलोल में इसकी अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा की वार्षिक उत्पादन क्षमता 1,00,000 से अधिक वाहन और 6,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर्मचारी हैं। CASE (कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, इनोवेटिव ऑटोमेकर ने आज ऑटोमोबाइल सेगमेंट के भीतर सभी बोर्ड के 'अनुभवों' को बढ़ाया है। इसने भारत में कई 'पहली' चीजें पेश की हैं, जिनमें भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी - एमजी हेक्टर, भारत की पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी - एमजी जेडएस ईवी, भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) प्रीमियम एसयूवी - एमजी ग्लोस्टर, एस्टोर - भारत की पहली एसयूवी शामिल है। व्यक्तिगत एआई सहायक और स्वायत्त (स्तर 2) प्रौद्योगिकी, और एमजी धूमकेतु - स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन।

वेबसाइट: www.mgmotor.co.in

फेसबुक: www.facebook.com/MGMotorINइंस्टाग्राम: instagram.com/MGMotorIN

ट्विटर: twitter.com/MGMotorIn/

लिंक्डइन: in.linkedin.com/company/mgmotorindialtdगलगोटियास विश्वविद्यालय के बारे में

गलगोटियास विश्वविद्यालय, श्रीमती द्वारा प्रायोजित। शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी उत्तर प्रदेश में स्थित, अकादमिक उत्कृष्टता के लिए समर्पित एक प्रमुख संस्थान है। अपने पहले चक्र में NAAC A+ मान्यता के साथ, विश्वविद्यालय 20 स्कूलों में पॉलिटेक्निक, स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रमों में 200 से अधिक कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। लगातार भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में शुमार, गलगोटियास विश्वविद्यालय को अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए मान्यता प्राप्त है, जिसने ARIIA रैंकिंग 2021 में "उत्कृष्ट" दर्जा प्राप्त किया है। 2020 के बाद से, गलगोटियास विश्वविद्यालय को शिक्षा मंत्रालय इनोवेशन सेल (एमआईसी) से उच्चतम 4-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। परिसर में नवाचार और स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए। शिक्षण, शैक्षणिक विकास, नवाचार, रोजगार और सुविधाओं में उच्चतम क्यूएस 5 स्टार रेटिंग के साथ।

वेबसाइट: www.galgotiasuniversity.edu.inफेसबुक: www.facebook.com/GalgotiasUniversity

लिंक्डइन: www.linkedin.com/in/galgotias-university-18544b190/

इंस्टाग्राम: www.instagram.com/galgotias_university/ट्विटर: twitter.com/GalgotiasGU

यूट्यूब: www.youtube.com/@GalgotiasUniversity_1

.