अभिलेखीय चित्रों, एक मूवी स्टिल और एक हाथ से पेंट किए गए पोस्टर के साथ लंबे पोस्ट को तुरंत प्रियंका चोपड़ा से प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने कहा कि 'नैतिक पुलिस' अभी भी आसपास है, और अनिल कपूर को वह दिन याद आ गया जब फिल्म रिलीज हुई थी मुंबई में.

ज़ीनत ने लिखा, "अगर मेरे करियर के दौरान मेरा कोई स्थिर साथी रहा है, तो वह नैतिक पुलिस है। और हे भगवान, क्या इसके साथ उनका कोई अच्छा दिन गुजरा।"

उन्होंने कहा कि संजीव कुमार की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने "मौजूदा परंपराओं" को खारिज कर दिया है। यह फिल्म 1963 की अमेरिकी कॉमेडी का रूपांतरण थी। 'इरमा ला डूस' में ज़ीनत ने निशा की भूमिका निभाई है, जो गरिमा, स्वतंत्रता और हास्य की भावना रखने वाली एक यौनकर्मी है।

फिल्मांकन के अनुभव पर विचार करते हुए, जीनत ने इसे "जल्दबाजी-जल्दी, खेलते-खेलते मामला" बताया। अभिनेत्री ने कहा कि यह फिल्म शम्मी कपूर के निर्देशन में पहली फिल्म थी और इसमें संगीत निर्देशक के रूप में आर.डी. बर्मन थे, जबकि निर्माता एफ.सी. मेहरा एक पारिवारिक मित्र हैं। फिल्म की पूरी शूटिंग मुंबई के स्टूडियो में की गई थी।

अपने किरदार के बारे में विस्तार से बताते हुए, ज़ीनत ने कहा: "निशा कोई संकटग्रस्त लड़की नहीं थी! उसके पहनावे चुलबुले और सेक्सी थे, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अपनी जीविका कैसे कमाती थी, इसके बारे में उसे कोई खेद नहीं था। यह एक ऐसा किरदार था जिसके साथ मैं आनंद ले सकती थी, आर्थिक रूप से स्वतंत्र थी , और किसी भी आदमी से भिड़ने और उसे ठुकराने में पूरी तरह से सक्षम है।"

खुद को "निर्देशक का अभिनेता" कहते हुए, ज़ीनत ने अपने बेहतर प्रदर्शन में से एक के लिए शम्मी कपूर को श्रेय दिया।

उन्होंने संगीत और वेशभूषा को बड़े चाव से याद किया और लिखा: "मैंने हमेशा कहा है कि मैं एक 'निर्देशक का अभिनेता' हूं, और मुझे विश्वास है कि शम्मी जी ने इस फिल्म के साथ मेरे बेहतर प्रदर्शनों में से एक को प्रस्तुत किया।

"संगीत और वेशभूषा भी धूम मचा रही थी। 'आया हूं मैं तुझ को ले जाऊंगा' में, हम विशाल संगीत वाद्ययंत्रों पर नृत्य करते हैं; 'चोरी चोरी सोलह सिंगार'... में एक उत्तेजक शॉवर सीक्वेंस है, और 'दुल्हन मायके चली' है यह पूरी तरह से यौनकर्मियों से भरी पुलिस वैन में है जिसे पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है। यह तीनों मंगेशकर बहनों द्वारा गाया गया था! यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप इन्हें यूट्यूब पर देख सकते हैं।"

ज़ीनत ने अंत में कहा: "70 का दशक जीवित रहने के लिए एक अद्भुत समय था! नैतिक पुलिस (वे हमेशा आसपास रहते हैं) के बावजूद प्रयोग, स्वतंत्रता और फैशन का माहौल बेजोड़ था! मुझे आश्चर्य है कि क्या मेरे कुछ पुराने अनुयायियों को यह फिल्म याद है? मुझे इसे देखने या इसके कारण हुई किसी भी चर्चा की आपकी यादें सुनना अच्छा लगेगा। अपने सोमवार का आनंद लें और एक सुंदर सप्ताह बिताएं, हर कोई।"

प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने तुरंत टिप्पणी अनुभाग में प्रशंसा की बाढ़ ला दी।

प्रियंका चोपड़ा ने टिप्पणी अनुभाग में जाकर नैतिक पुलिसिंग के बारे में अपने विचार साझा किए। उन्होंने लिखा, "ऐसा लगता है कि नैतिक पुलिस अभी भी आसपास है और आगे भी रहेगी! लेकिन आप इससे परे हैं।"

अनिल कपूर पुरानी यादों में खो गए: "फिल्म, गाने का फिल्मांकन और प्रदर्शन बहुत पसंद आया... फिल्म/पिक्चर का पहला ट्रायल शो की स्क्रीनिंग प्रतिष्ठित आरके स्टूडियो ऑडिटोरियम में गर्मजोशी से भरी, शालीन और उदार कृष्णा आंटी/श्रीमती के दोस्तों और परिवारों के साथ हुई थी।" राज कपूर।"

अर्चना पूरन सिंह के लिए भी, उस समय को पीछे मुड़कर देखने का समय आ गया था: "बेशक मुझे देहरादून के छोटे शहर के सिनेमाघरों में यह बिल्कुल अद्भुत फिल्म देखना याद है! और यह क्या अनुभव था। हालांकि मैं बहुत छोटी थी, जो दुनिया बनाई गई थी उससे मैं मंत्रमुग्ध था और मेरे माता-पिता ने इस विषय पर एक युवा लड़की को फिल्म देखने के लिए भेजने के बारे में कुछ भी नहीं सोचा था (मुझे आश्चर्य है कि क्या इसके पास 'ए' प्रमाणपत्र था और फिर भी किसी तरह मुझे इसकी अनुमति थी!)।

उन दिनों पर टिप्पणी करते हुए, सिंह ने कहा: "वे समय अलग थे और मुझे लगता है कि माता-पिता को बहुत अच्छी तरह से सूचित नहीं किया गया था। लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे एक ऐसी फिल्म देखने को मिली जो आज तक मेरी स्मृति में बनी हुई है! यह आपकी फिल्मों में से एक है , ज़ेड, जिसका मुझ पर अमिट प्रभाव पड़ा (दूसरा है 'हरे राम हरे कृष्णा') और मैं आपका सबसे बड़ा प्रशंसक बन गया... वेशभूषा, आपकी शैली और आपकी संपूर्ण उपस्थिति उस समय मेरे लिए प्रेरणा थी।

एक व्यक्तिगत टिप्पणी पर अंत करते हुए उन्होंने कहा: "जब मेरे भाई को पता चला कि पिछले कुछ वर्षों में आप और मैं दोस्त बन गए हैं, तो उसने कहा, 'वाह, तुम्हें अपने आइकन से मिलने का अपना सपना सच करना है।' तो हाँ, मनोरंजन और आपने मेरी खुद की अभिनेता बनने की आकांक्षाओं और प्राप्ति में एक बड़ी भूमिका निभाई है।"