बडगाम (जम्मू और कश्मीर) [भारत], सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाने और व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम में, बडगाम पुलिस ने सक्षम न्यायालय के निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए, मुदासिर फैयाज़ नामक व्यक्ति पर जीपीएस ट्रैकिंग पायल सफलतापूर्वक स्थापित की है। बडगाम पुलिस ने कहा, कश्मीर में आतंकवाद को सहायता देने का आरोप।

यह यूएपीए की धारा 18, 23, 38 और 39 के तहत पीएस चदूरा के शस्त्र अधिनियम की धारा 7/25 के साथ पठित मामले की एफआईआर संख्या: 2022 की 150 से संबंधित है।

हाई-प्रोफाइल मामलों में जीपीएस ट्रैकिंग गैजेट का उपयोग सार्वजनिक सुरक्षा बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। ये उपकरण अधिकारियों को उच्च जोखिम वाले अपराधियों की गतिविधियों पर सावधानीपूर्वक निगरानी करने की अनुमति देते हैं, जिससे आगे की आपराधिक गतिविधियों की संभावना काफी कम हो जाती है।

अभियुक्तों पर जीपीएस ट्रैकिंग पायल लगाने से यह सुनिश्चित होता है कि उनकी गतिविधियों को वास्तविक समय में ट्रैक किया जा सकता है और निषिद्ध क्षेत्रों में उनके प्रवेश या अदालत के आदेश में निर्धारित भौगोलिक सीमाओं को छोड़ने पर नजर रखी जा सकती है।

"बडगाम पुलिस समुदाय की सुरक्षा के अपने मिशन में दृढ़ है। जीपीएस ट्रैकिंग द्वारा प्रदान की जाने वाली निरंतर निगरानी यह सुनिश्चित करती है कि अपराधी जवाबदेह रहें और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के किसी भी प्रयास को रोकें। यह सक्रिय दृष्टिकोण कानून और व्यवस्था बनाए रखने में बडगाम पुलिस के समर्पण को दर्शाता है। नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना, “बडगाम पुलिस ने कहा।