एंज़ो मार्सेका की नियुक्ति 2022 के बाद से टीम का पांचवां मुख्य कोच है और प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि इटालियन टीम में कुछ आवश्यक स्थिरता लाएंगे।

नवनियुक्त कोच ने शीर्ष पर नए व्यक्ति के रूप में घोषित होने के बाद अपना पहला साक्षात्कार दिया और बताया कि अगले सीज़न में उनकी टीम को क्या चाहिए।

"मैं बहुत उत्साहित हूं। मेरे यहां होने का एक कारण यह है कि मुझे विश्वास है कि टीम बहुत अच्छी है और प्रतिभा से भरपूर है। अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम सही संस्कृति बनाने में सक्षम हैं जो हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।" सीज़न में मैं हमेशा यही कहता हूं: यदि आप खिलाड़ियों को बेहतर बनाने में सक्षम हैं तो आप टीम को बेहतर बनाने में सक्षम हैं, इसलिए हमारा लक्ष्य उन सभी को दिन-ब-दिन बेहतर बनाने का प्रयास करना है," मार्सेको ने चेल्सी मीडिया टीम से कहा।

2023/24 प्रीमियर लीग सीज़न की पहली छमाही में चेल्सी का प्रदर्शन बहुत खराब रहा, लेकिन फॉर्म में बदलाव के कारण उन्होंने देर से प्रदर्शन किया और यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाइंग में मैनचेस्टर यूनाइटेड से ऊपर छठे स्थान पर रहे, लेकिन यूनाइटेड के एफए कप फाइनल जीतने के कारण, ब्लूज़ को कॉन्फ़्रेंस लीग स्थान पर पदावनत कर दिया गया।

"बस प्रक्रिया पर भरोसा करें, विचार पर भरोसा करें, टीम के पीछे रहें। निश्चित रूप से हम यात्रा का आनंद लेंगे। हर क्लब की तरह, हर प्रबंधक के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि कुछ भी आसान नहीं है। लेकिन निश्चित रूप से हम जा रहे हैं हमारी यात्रा का आनंद लेने के लिए," पूर्व लीसेस्टर बॉस ने कहा।