“भारत को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए देखना मुझे प्रशंसा और गर्व से भर देता है। इन चुनावों ने संकेत दिया है कि भारत के लोग अपने लोकतंत्र को कितना महत्व देते हैं। भारत महान प्राचीन सभ्यताओं में से एक है, जिसकी एक विशिष्ट और मौलिक विशेषता 'अहिंसा' और 'करुणा' रही है, और इसे तेजी से राष्ट्रों के समुदाय में अग्रणी माना जाता है।

“इस अवसर पर भी, मैं भारत के गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए तिब्बती लोगों की सरकार और लोगों के प्रति अपार कृतज्ञता व्यक्त करना चाहूंगा।

“यह भारत की हमारे प्रति निरंतर उदारता और दयालुता के कारण है कि हम निर्वासन में, शांति और स्वतंत्रता में अपनी प्राचीन सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने में सक्षम हैं। हम अपने भारतीय भाइयों और बहनों की नई पीढ़ियों के बीच प्राचीन भारतीय ज्ञान के प्रति अधिक जागरूकता और रुचि पैदा करने में भी काफी सफल रहे हैं।

दलाई लामा ने पत्र में लिखा, "जैसा कि आप नए कार्यकाल के लिए कार्यालय फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं, मैं कामना करता हूं कि आप इस महान राष्ट्र के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने में निरंतर सफलता प्राप्त करें।"

543 सदस्यीय लोकसभा में, एनडीए ने 293 सीटें जीतीं, जबकि हाल ही में संपन्न आम चुनावों में इंडिया ब्लॉक 234 सीटों पर विजयी हुआ, जिसके नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए।