नई दिल्ली, रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर सोमवार को मैच फीस का आधा जुर्माना लगाया गया।

रविवार को ईडन गार्डन में केकेआर से आरसीबी की एक रन से हार के दौरान हर्षित राणा की कमर से ऊंची फुल-टॉस गेंद पर कैच आउट होने के बाद कोहली को आउट दे दिया गया।

नो-बॉल को ऊंचाई से मापने वाली हॉक-आई प्रणाली चलन में आई। गेंद, जो बल्लेबाज पर गिरती हुई लग रही थी, गेंद के संपर्क में आने पर वेस के ठीक ऊपर थी।

सात गेंदों पर 18 रन बनाने वाला स्टार बल्लेबाज उस समय क्रीज के ठीक बाहर खड़ा था।

टीवी अंपायर माइकल गफ ने ऊंचाई की जांच की और हॉक-आई ट्रैकिंग के अनुसार गेंद कोहली की कमर से 0.92 मीटर की ऊंचाई पर गुजरी होती अगर वह क्रीज पर सीधे खड़े होते।

ऑन-फील्ड अंपायर के साथ एनिमेटेड चर्चा के बाद कोहली उत्तेजित होकर मैदान से चले गए।

निराश कोहली ने गुस्से में टीम ड्रेसिंग रूम के पास स्थित कूड़ेदान को खटखटाया।

"श्री विराट कोहली, बल्लेबाज, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर कोलकाता के एड गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 36 के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 21 अप्रैल, 2024 को, “एक आईपीएल बयान पढ़ा।

"कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली।

बयान में कहा गया है, "आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।"

आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध "अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाना" है।