2013 में, जितेंद्र ने 'मुन्ना जज़्बाती: द क्यू-टिया इंटर्न' में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने 'परमानेंट रूममेट्स', 'टीवीएफ पिचर्स', 'इममेच्योर' और अन्य शो में काम किया।

उनका शो 'कोटा फैक्ट्री' कोटा में छात्रों के जीवन और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) को पास करके आईआईटी में प्रवेश पाने के उनके प्रयासों के इर्द-गिर्द घूमता है।

खुद एक आईआईटियन होने के नाते, अगर उन्हें शो की शूटिंग के दौरान कोई पुरानी यादों का पल महसूस हुआ, तो कोटा में कोचिंग करने वाले जितेंद्र ने आईएएनएस को बताया, "जब मैं स्क्रिप्ट पढ़ता हूं, तो कई ऐसे पल होते हैं जो छात्रों के साथ हो रहे होते हैं। और एक बात यह बात मुझे तुरंत पसंद आई जब वैभव (मयूर मोरे द्वारा अभिनीत) बीमार हो जाता है और उसकी मां आती है। यहां तक ​​कि शिक्षक भी कहते हैं कि अपनी मां के साथ ज्यादा गपशप मत करो उस पर बहुत अधिक समय खर्च करें।"

"तो, वास्तव में ये चीजें मेरे साथ हुई थीं। और मैं सोचता था कि यह केवल एक छात्र के रूप में मेरे साथ हुआ था। लेकिन हर छात्र ऐसा करता है, और कोटा के पानी में, या मेस के भोजन में, कुछ न कुछ तो है।" छात्र किसी तरह बीमार पड़ जाते हैं। उन्हें केवल एक ही तरीके से बचाया जा सकता है और वह है उनकी मां और फिर हर कोई अपनी मां को बुलाता है, और उनके साथ दो महीने बिताता है,'' जितेंद्र ने साझा किया।

33 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह दौर हर किसी के जीवन में आता है और यह काफी प्रासंगिक था।

"और यह जादुई भी था, क्योंकि मैं सोचता था कि मैं एकमात्र लड़का था जो इस स्थिति का सामना कर रहा था, कि वह बीमार था और अपनी माँ को बुला रहा था, और मैं पूरी रात अपनी माँ के साथ गपशप कर रहा था। मुझे लगता था कि मैंने ही यह किया है , लेकिन जब मैंने लेखक से पूछा, तो उन्होंने कहा, 'नहीं, नहीं, यह हर किसी के साथ होता है' इसलिए वह स्क्रिप्ट का सबसे जादुई क्षण था,'' 'पंचायत' फेम अभिनेता ने कहा।

अपनी झोली में हिट प्रोजेक्ट्स के साथ, जितेंद्र इस समय ओटीटी स्टार हैं। वह इसके बारे में कैसा महसूस करता है?

जितेंद्र ने कहा, "यह अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि ओटीटी ने कहानीकारों को बहुत कुछ दिया है, बहुत कुछ तलाशने और प्रयोग करने के लिए दिया है। और मैं भी उनमें ही आता हूं। मैं कहानियों के साथ प्रयोग कर रहा हूं। मुझे बताया गया है कि सीमित कहानियां हैं , और विभिन्न फिल्म निर्माता उन्हें अलग-अलग मॉड्यूल में बना रहे हैं, और उन्हें अनूठे तरीकों से प्रस्तुत कर रहे हैं। अब तक ओटीटी ने एक बहुत अच्छा मंच स्थापित किया है, मुझे खुशी है कि मैं उन सभी चीजों को करने में सक्षम हूं और लोग उन्हें पसंद कर रहे हैं और उनकी सराहना कर रहे हैं। "

'कोटा फैक्ट्री' का सीज़न 3 प्रतीश मेहता द्वारा निर्देशित और टीवीएफ प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है, और राघव सुब्बू द्वारा निर्देशित है।

इसमें तिलोत्तमा शोम, मयूर मोरे, रंजन राज, आलम खान, रेवती पिल्लई, अहसास चन्ना और राजेश कुमार हैं।

यह शो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है।