द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, वाशिंगटन [यूएस], अभिनेता, निर्माता और निर्देशक केविन कॉस्टनर ने साझा किया कि हालांकि वह पुरुषों के लिए फिल्में बनाते हैं लेकिन उनमें मजबूत महिला किरदारों को निभाने से कभी नहीं चूकते।

अकादमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता जोश होरोविट्ज़ के हैप्पी सैड कन्फ्यूज्ड पॉडकास्ट के लाइव प्रसारण के लिए अपने 'होराइजन: एन अमेरिकन सागा' सितारों सैम वर्थिंगटन, एबी ली और ल्यूक विल्सन के साथ शामिल हुए।

व्यापक बहस के दौरान, कॉस्टनर ने विशेष रूप से महिलाओं, जिन्हें अक्सर पश्चिमी फिल्मों में चित्रित नहीं किया जाता है, को पूरी तरह से विकसित करने पर चर्चा की।

"जब आप लिखना शुरू करते हैं तो कहते हैं, 'महिला कहां है?' इसने हर कथानक में कहानी को आगे बढ़ाया," उन्होंने कहा। "यह मुझे बहुत आसान लग रहा था। मेरा मतलब है, मैं शायद ही ऐसे किसी दृश्य की कल्पना कर सकता हूं जिसमें महिलाएं या एक मजबूत महिला द्वारा पाली गई युवा लड़की शामिल न हो।"

जबकि कलाकार सदस्य सिएना मिलर पॉडकास्ट सत्र में भाग लेने में असमर्थ थे, कॉस्टनर ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अपने "चमकदार" प्रदर्शन के माध्यम से उनके पात्रों को जीवंत बनाने में मदद की।

उन्होंने आगे कहा, "मैं पुरुषों के लिए फिल्में बनाता हूं।" "मैं यही करता हूं। लेकिन मैं तब तक फिल्म नहीं बनाऊंगा जब तक कि मेरे पास मजबूत महिला किरदार न हों, और इसी तरह मैंने अपना करियर चलाया है। और मुझे लगता है कि यही कारण है कि मेरे पास अच्छे अनुयायी हैं। मैं अपने पुरुषों को खींचने के लिए महिलाओं को धन्यवाद देता हूं यहाँ। आख़िरकार यह पश्चिमी था।"

'होराइजन: एन अमेरिकन सागा' चार भाग वाली फिल्म श्रृंखला की पहली किस्त है, जिसका दूसरा भाग अगस्त में रिलीज होने वाला है। भाग 3 और 4 पर अभी काम चल रहा है। कॉस्टनर ने नाटक में कलाकारों की टोली का नेतृत्व किया है जो गृहयुद्ध से पहले और बाद के 15 वर्षों के विकास को दर्शाता है।

यह श्रृंखला 20 से अधिक वर्षों के बाद कॉस्टनर की फिल्म निर्माण में वापसी का प्रतीक है। उन्होंने 1991 में अपने निर्देशन की पहली फिल्म, डांस विद वॉल्व्स के लिए ऑस्कर जीता और इसके बाद द पोस्टमैन (1997) और ओपन रेंज (2003) के लिए ऑस्कर जीता। तब से, उनका मुख्य ध्यान अभिनय और परियोजनाओं के निर्माण पर है, हाल ही में येलोस्टोन, जिसे उन्होंने औपचारिक रूप से 20 जून को छोड़ दिया।

जब होराइजन: एन अमेरिकन सागा की बात आई, तो उन्होंने साझा किया कि उन्हें लगा कि उन्हें उस फिल्म श्रृंखला का नेतृत्व करने के लिए वापस लौटना होगा, जिस पर वह 1980 के दशक से काम कर रहे थे।

उन्होंने सोमवार को फिल्म के लॉस एंजिल्स प्रीमियर में टीएचआर को बताया, "कभी-कभी आपको आश्चर्य होता है कि क्या आप अभी भी बाइक चला सकते हैं, लेकिन मुझे पता था कि मुझे अपनी कहानी पर इतना विश्वास था कि मुझे वास्तव में इसे निर्देशित करने की जरूरत थी।" "मैं वह सब कुछ घर लेकर नहीं आना चाहता था जो मुझे लगा कि फिल्म में देने का मौका है।"

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे लोग हैं जो मुझसे अधिक प्रतिभाशाली हैं। मुझे यकीन है कि [ऐसे] निर्देशक हैं [जो] वास्तव में कैमरे को समझते हैं, लेकिन मैं कहानी में विश्वास करता हूं, और मैं इसमें इतना विश्वास करता हूं कि मेरे लिए मुझे लगता है कि यह मेरी फिल्मों के माध्यम से चमकता है।" हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, 'होराइज़न: एन अमेरिकन सागा' अब सिनेमाघरों में है।