बेंगलुरु, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को रियल एस्टेट एजेंटों और अपराधियों से साठगांठ करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि कोई भी अपराध पुलिस की जानकारी के बिना नहीं हो सकता है और इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों को किसी इलाके में होने वाली अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए हमेशा आम नागरिकों के साथ बातचीत करनी चाहिए।

सिद्धारमैया ने यहां 2024 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा, "पुलिसकर्मियों को रियल एस्टेट डीलरों के साथ मिलीभगत में शामिल नहीं होना चाहिए। मैं आपको स्पष्ट शब्दों में बता रहा हूं कि अगर हमें इसके बारे में पता चला, तो हम कड़ी कार्रवाई करेंगे।"

उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं की तस्करी, उपद्रव, चोरी, डकैती और जुआ स्थानीय पुलिस की जानकारी के बिना नहीं हो सकता।

सीएम ने कहा, "यह संभव नहीं है कि ये चीजें स्थानीय पुलिस की जानकारी के बिना चल सकें। कुछ जगहों पर पुलिसकर्मी ऐसे अपराधियों से जुड़ जाते हैं।"

सिद्धारमैया ने पुलिस और खुफिया अधिकारियों के बीच उचित समन्वय की आवश्यकता को भी रेखांकित किया और कहा कि उनमें इसकी कमी है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पुलिसकर्मी राजनीति से दूर रहें और कभी भी अपने राजनीतिक रुझान का प्रदर्शन न करें।

इस संदर्भ में, मुख्यमंत्री ने विजयपुरा की एक घटना को याद किया जहां कुछ पुलिसकर्मियों ने खुलेआम एक पार्टी का प्रतीक प्रदर्शित किया था।

सिद्धारमैया ने चेताया, ''हम पुलिस बल में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे।''