मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], अनुभवी अभिनेता डोनाल्ड सदरलैंड को श्रद्धांजलि दी जा रही है, जिनका लंबी बीमारी के बाद 88 वर्ष की आयु में गुरुवार को मियामी में निधन हो गया।

अभिनेत्री करीना कपूर खान सिनेमा जगत के उन सदस्यों में से एक हैं जिन्होंने सदरलैंड की सराहना की।

करीना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर सदरलैंड की एक तस्वीर साझा की और लिखा, "हमेशा के लिए (लाल दिल इमोजी)।"

छह दशकों के अपने करियर में, महान अभिनेता ने अपने सफल अभिनय से विभिन्न भूमिकाएँ निभाईं, जिनमें 1967 की फ़िल्म द डर्टी डज़न और रॉबर्ट ऑल्टमैन की एम*ए*एस*एच शामिल हैं। हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, अपने पूरे करियर में, अभिनेता ने क्लूट, केलीज़ हीरोज, डोंट लुक नाउ, ऑर्डिनरी पीपल, 1900, द हंगर गेम्स सीरीज़ और एड एस्ट्रा जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें 2017 में अकादमी से मानद पुरस्कार मिला।

सदरलैंड के परिवार में उनकी पत्नी फ्रांसिन रैकेट हैं; बेटे रोएग, रॉसिफ़, एंगस और किफ़र; बेटी, राहेल; और चार पोते-पोतियाँ।

किफ़र ने अपने दिवंगत पिता को ऑनलाइन श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "भारी मन से, मैं आपको बताता हूं कि मेरे पिता, डोनाल्ड सदरलैंड का निधन हो गया है। मैं व्यक्तिगत रूप से खुद को फिल्म के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण अभिनेताओं में से एक मानता हूं। कभी भी इससे भयभीत नहीं हुआ भूमिका, अच्छी, बुरी या बदसूरत। उसने जो किया उससे उसे प्यार था और उसने वही किया जो उसे पसंद था, और कोई भी उससे अधिक अच्छे जीवन की उम्मीद नहीं कर सकता।"

सदरलैंड ने हंगर गेम्स फ्रेंचाइजी फिल्मों में राष्ट्रपति स्नो की भूमिका निभाई, आधिकारिक खाते से दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी गई: "हमने दुनिया के सबसे दयालु व्यक्ति से सबसे भ्रष्ट, क्रूर तानाशाह को चित्रित करने के लिए कहा, जो हमने कभी देखा है। ऐसी थी शक्ति और डोनाल्ड सदरलैंड के अभिनय कौशल ने कई अन्य लोगों के बीच एक और अमिट चरित्र बनाया, जिसने उनके महान करियर को परिभाषित किया, हमें उन्हें जानने और उनके साथ काम करने का सौभाग्य मिला है, और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।"

हेलेन मिरेन ने भी सदरलैंड को श्रद्धांजलि दी.