रबात (मोरक्को), ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने दूसरे दौर में पांच अंडर 68 का मजबूत स्कोर बनाकर अपना आत्मविश्वास बढ़ाया और यहां 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर की अंतर्राष्ट्रीय सीरीज मोरक्को में संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

भुल्लर, जिन्होंने रॉयल गोल्फ डार एस सलाम के पार-73 रेड कोर्स में पहले राउंड में 3-अंडर 70 का स्कोर बनाया, इस प्रकार उनका कुल स्कोर 8-अंडर हो गया और वह शीर्ष पर चल रहे अमेरिकी जॉन कैटलिन (66-71) से केवल एक शॉट पीछे हैं। .

36 वर्षीय भुल्लर, जिनकी 11 एशियाई टूर जीत सर्वकालिक विजेताओं की सूची में तीसरी सबसे बड़ी जीत है, ने छह बर्डी और एक बोगी की थी।

वह ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस स्मिथ (69), जापान के जिनिचिरो कोजुमा (70), न्यूजीलैंड के बेन कैंपबेल (70) और फिलिपिनो मिगुएल ताबुएना (71) के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

मैदान में अन्य भारतीयों में रेहान थॉमस (69-73) टी-15, वरुण चोपड़ा (71-74) टी-39 और राशिद खान (70-75) थे। वीर अहलावत (70-76) टी-48 थे। केवल पांच भारतीयों ने 36-होल कट बनाया।

भुल्लर, जो अप्रैल के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे हैं, ने अपने पहले दौर में चार बर्डी और एक बोगी की थी और दूसरे में एक बोगी के मुकाबले छह बर्डी थीं।

भुल्लर की आखिरी एशियाई टूर जीत नवंबर 2023 में आई थी जब उन्होंने इंडोनेशिया मास्टर्स जीता था। इस साल की शुरुआत में, भुल्लर ने चंडीगढ़ में अपने घरेलू टूर में इंडियन पीजीटीआई टूर का एक इवेंट जीता था।

शिव कपूर (75-72) एक शॉट से कट से चूक गए। हनी बैसोया, खलिन जोशी, करणदीप कोचर, कार्तिक शर्मा, एस चिक्कारंगप्पा, सप्तक तलवार, एसएसपी चौरसिया, जीव मिल्खा सिंह, युवराज संधू और अजितेश संधू, जो दूसरे दौर में रिटायर हो गए, कट से चूक गए। या एटीके