ब्रिजटाउन [बारबाडोस], आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में ओमान के खिलाफ अपनी टीम की 39 रन की करीबी जीत के बाद, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने उनके प्रदर्शन के लिए विपक्षी टीम की सराहना करते हुए कहा कि वे एक कुशल टीम हैं और उन्हें खुद पर गर्व होना चाहिए।

डेविड वार्नर और मार्कस स्टोइनिस की 102 रन की साझेदारी और उसके बाद शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को ओमान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में 39 रन से जीत हासिल की।

"मुझे लगता है कि ओमान ने अच्छा खेला। मुझे लगता है कि उन्होंने बल्ले और गेंद से कुछ अच्छा कौशल दिखाया। उन्होंने अच्छी फील्डिंग की। उन्होंने गेंद को जल्दी स्विंग कराया। उनके पास कई अलग-अलग धीमी गेंदें थीं। उनके स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की। तो हाँ, आप उन्हें दोष नहीं दे सकते। उन्होंने बहुत कुशल टीम थी, इसलिए यह एक अच्छा हिट आउट था। उन्हें खुद पर गर्व होना चाहिए," उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

ऑस्ट्रेलिया के 164 रनों के कुल स्कोर का जिक्र करते हुए स्टोइनिस ने कहा कि यह इन परिस्थितियों में टीम का टूर्नामेंट का पहला गेम था, जहां उन्होंने हाल ही में ज्यादा कुछ नहीं खेला है।

"तो मुझे लगता है कि इस तरह की चीजों को देखते हुए, यह बराबर था - लेकिन मैं कहूंगा कि जैसे-जैसे हम टूर्नामेंट से गुजरते हैं और परिस्थितियों के अभ्यस्त हो जाते हैं और आपस में इस तरह की बातें करते हैं, तब हम होंगे और अधिक लक्ष्य करने पर विचार कर रहा हूं," उन्होंने आगे कहा।

स्टोइनिस ने अपने प्रदर्शन के लिए बल्लेबाज डेविड वार्नर की भी सराहना की और कहा कि जहां वह सपाट, बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में अपने आक्रामक खेल के साथ खेल को आगे बढ़ाते हैं, वहीं वह विभिन्न, चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में परिस्थितियों के अनुसार खेलने के लिए भी परिपक्व हैं।

"वह हमें उस स्थिति में ले आए जहां हम कुछ खास गेंदबाजों को फिर से निशाना बनाना शुरू कर सकते थे। इसलिए, वह शायद अब तक का हमारा सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी है। हमने जो विश्व कप जीता था उसमें वह वर्ष का हमारा टी20 खिलाड़ी था। मुझे लगता है वह इस टूर्नामेंट में बड़ा प्रभाव डालने के लिए उत्सुक होंगे।"

इस टी20 विश्व कप को जीतने और इस प्रक्रिया में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सभी प्रमुख विश्व खिताब अपने नाम करने पर स्टोइनिस ने कहा कि टीम लंबे समय से एक साथ खेल रही है।

"यह एक अनुभवी टीम है, और हम सभी अच्छे दोस्त हैं, और हमें एक साथ कुछ सफलता मिली है। इसलिए, मुझे लगता है कि इस समूह के भीतर सभी तीन ट्रॉफियां प्राप्त करना एक प्यारा स्पर्श होगा। तो हाँ, हमें सफलता मिली है लेकिन हम अभी भी भूखे हैं।"

8 जून को उसी स्थान पर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम के अगले मैच पर स्टोइनिस ने कहा कि गेंद में जितनी अधिक गति होगी, यह बेहतर होगा।

ओमान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम 50/3 पर सिमट गई थी। मार्कस स्टोइनिस (36 गेंदों में 67, दो चौकों और छह छक्कों की मदद से) और डेविड वार्नर (51 गेंदों में 56, छह चौकों और एक छक्के की मदद से) के अर्धशतकों ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 164/5 तक पहुंचने में मदद की।

ओमान के लिए मेहरान खान (2/38) शीर्ष गेंदबाज रहे।

रन-चेज़ में ओमान नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा। हालांकि अयान खान (30 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रन) और मेहरान (16 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रन) ने संघर्ष किया, लेकिन ओमान अपने 20 ओवरों में केवल 125/9 रन ही बना सका और हार गया। 39 रन.

स्टोइनिस (3/19) ने गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस और मिशेल स्टार्क ने भी दो-दो विकेट लिए।

स्टोइनिस के हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिलाया।