भुवनेश्वर, नवनिर्वाचित भाजपा के नेतृत्व वाली ओडिशा सरकार ने हॉकी इंडिया के साथ अपने प्रायोजन समझौते को 2036 तक बढ़ाते हुए हॉकी के साथ अपना जुड़ाव जारी रखने का वादा किया है।

वर्ष 2036 ओडिशा के लिए विशेष महत्व रखता है क्योंकि यह 1936 में एक स्वतंत्र राज्य के रूप में इसकी स्थापना की शताब्दी का प्रतीक है, जो राज्य के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की, महासचिव भोला नाथ सिंह, ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, खेल और युवा सेवा राज्य मंत्री सूर्यबंशी सूरज, मुख्य सचिव और मुख्य विकास आयुक्त की उपस्थिति में एक उच्च स्तरीय बैठक में इस साझेदारी को मजबूत किया गया। प्रदीप कुमार जेना, और आयुक्त-सह-सचिव आर विनील कृष्णा।

टिर्की ने एक बयान में कहा, "ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और खेल एवं युवा सेवा राज्य मंत्री सूर्यबंशी सूरज के साथ हमारी बैठक सार्थक रही। हमने अपने प्रिय खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए खेल की प्रगति और रणनीतियों पर चर्चा की।" .

उन्होंने कहा, "हम भारतीय हॉकी के प्रति समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए ओडिशा सरकार के आभारी हैं। इस साझेदारी ने हमारे देश भर में खेल के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।"

भोला नाथ ने कहा, "भारतीय हॉकी के लिए ओडिशा सरकार का समर्थन अमूल्य रहा है। ओडिशा सरकार लगातार हमारे खेल के लिए ताकत का स्तंभ रही है। हमारी साझेदारी को 2036 तक बढ़ाने पर विचार करने का उनका निर्णय खेल और युवा विकास के प्रति उनके समर्पण को रेखांकित करता है।"