स्लीप एपनिया एक गंभीर नींद विकार है जिसमें सांस बार-बार रुकती और शुरू होती है। इस स्थिति से पीड़ित लोग बार-बार सांस लेने में रुकावट लेते हैं, साथ ही खर्राटे लेते हैं और हांफते हैं। इससे रक्त में ऑक्सीजन का स्तर कम हो जाता है, जिससे स्थिति संभावित रूप से घातक हो जाती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्लीप ट्रैकिंग फीचर का उपयोग करके, नई ऐप्पल वॉच सीरीज़ 10 उपयोगकर्ताओं में स्लीप एपनिया का पता लगाने में सक्षम होगी। इसके बाद यह उपयोगकर्ता को सचेत कर सकता है और आगे के परीक्षणों की सिफारिश कर सकता है।

अन्य प्रमुख स्वास्थ्य विशेषताओं में इन सेंसरों द्वारा एकत्र किए गए स्वास्थ्य डेटा के प्रसंस्करण में बदलाव शामिल है।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसमें ऐप्पल वॉच के बजाय एट्रियल फाइब्रिलेशन देखने के लिए आईफोन पर हेल्थ ऐप में नए एल्गोरिदम का उपयोग करना शामिल है।

"इट्स ग्लोटाइम" टैगलाइन के साथ बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम 9 सितंबर को होने की उम्मीद है।

वॉच सीरीज़ 10 की अन्य संभावित विशेषताओं में थोड़ा बड़ा डिस्प्ले और एक पतला केस शामिल है जो 44 मिमी और 48 मिमी दोनों आकारों में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा, ऐप्पल वॉच अल्ट्रा के डेप्थ ऐप के समर्थन की अनुमति देने के लिए इसमें बेहतर जल प्रतिरोध के साथ आने की भी संभावना है।

एक अन्य अपेक्षित विशेषता "प्रतिबिंब" है, एक घड़ी का चेहरा जो परिवेशीय प्रकाश पर प्रतिक्रिया करता है।

नए परिवर्धन के बावजूद, ऐप्पल संभवतः रक्त ऑक्सीजन सेंसर सुविधा को शामिल नहीं करेगा, जिसे उसने मैसिमो के साथ पेटेंट विवाद के बाद मौजूदा घड़ियों से हटा दिया था।

ऐप्पल वॉच को उच्च और निम्न हृदय अधिसूचनाएं, कार्डियो फिटनेस, अनियमित लय अधिसूचनाएं, ईसीजी ऐप और एट्रियल फाइब्रिलेशन (एएफआईबी) इतिहास जैसी हृदय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जाना जाता है। यह कई लोगों की जान बचाने में भी सहायक रहा है।

मई में, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 ने दिल्ली की एक महिला की असामान्य हृदय गति के बारे में सचेत करके उसकी जान बचाई। जनवरी में, लंदन के एक डॉक्टर ने ऐप्पल वॉच के प्रतिबंधित पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग करके हवा में एक बुजुर्ग महिला की जान बचाई, जो रक्त ऑक्सीजन के स्तर की निगरानी करता है।

पिछले साल, एप्पल वॉच ने एक ट्रेल धावक के दौड़ के दौरान गिरने के बाद एम्बुलेंस बुलाकर उसकी जान बचाने में मदद की थी।