नई दिल्ली [भारत], पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (पीएएफआई) ने बुधवार को घोषणा की कि भारत इस साल के अंत में एशियाई अंतर्राष्ट्रीय कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। टूर्नामेंट 19-26 अक्टूबर 2024 तक मुंबई में होगा।

पीपुल्स आर्म रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, वर्ल्ड आर्म रेसलिंग फेडरेशन (डब्ल्यूएएफ) और एशियन आर्म रेसलिंग फेडरेशन (एएएफ) के साथ मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन करेगा।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल 350-400 विदेशी प्रतिभाएं और भारत के 800 से अधिक आर्म पहलवान हिस्सा लेंगे। एशियाई अंतर्राष्ट्रीय कप में एशियाई और विश्व चैंपियनशिप के समान श्रेणियां होंगी और इसमें 15 एशियाई देशों के एथलीट भाग लेंगे।

पीपुल्स आर्मरेसलिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) की अध्यक्ष प्रीति झंगियानी ने भारत द्वारा एशियन इंटरनेशनल कप की मेजबानी पर अपने विचार व्यक्त किए।

प्रीति ने कहा, "पीपुल्स आर्म रेसलिंग फेडरेशन इंडिया (पीएएफआई) के लिए प्रतिष्ठित एशियाई आर्म रेसलिंग कप की मेजबानी का जनादेश प्राप्त करना हमारे लिए बहुत सम्मान और गर्व की बात है। भारत एक बड़े अंतराल के बाद एक अंतर्राष्ट्रीय आर्म रेसलिंग टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।" जैसा कि पीएएफआई की एक विज्ञप्ति में उद्धृत किया गया है।

"15 से अधिक एशियाई देशों के शीर्ष एथलीट भाग लेंगे और यह हमारे सभी भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपने घरेलू मैदान पर एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करने का एक बड़ा अवसर है! यह कार्यक्रम भारतीय आर्मरेसलिंग को आगे बढ़ाने की हमारी 5-वर्षीय योजना का हिस्सा है। अधिक ऊंचाईयां और हमारे एथलीटों को प्रदर्शित करने के लिए जिन्होंने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है,'' प्रीति ने कहा।