'पीपुल मैगजीन' की रिपोर्ट के अनुसार, 66 वर्षीय अभिनेता अपने जीवन और करियर के बारे में बात करने के लिए 'अवर वे विद पॉल अनका एन स्किप ब्रोंसन' पॉडकास्ट के हालिया एपिसोड में दिखाई दिए।

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह शराब पीते हैं, तो उन्होंने स्वीकार किया, "मैं इस पर ज्यादा चर्चा नहीं करता।" "जब भी इसका कोई मतलब निकलता है, मैं इस पर चर्चा करता हूं। मैं 39 साल का हूं। मैं 23 फरवरी, 1985 को शांत हो गया।"

'पीपल' के अनुसार, बाल्डविन ने 1983 में अपने मूल न्यूयॉर्क शहर से लो एंजिल्स जाने को याद करते हुए मेजबान अंका और ब्रोंसन को बताया, "मुझे दो साल तक हर दिन एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा। मुझे लगता है कि मैंने कोकीन की एक पंक्ति सूंघ ली थी यहाँ शनि है।"

उन्होंने और हॉलीवुड में उनके दोस्तों ने कहा, "शनि के छल्लों पर एक अध्ययन किया, हम घर आ गए
. मेरा मतलब है, कोकीन उस समय कॉफी की तरह थी, हर कोई इसे पूरे दिन करता रहता था।"

फिर, उन्होंने कहा, “क्योंकि मैंने ड्रग्स लेना बंद कर दिया, मेरा शराब पीना बढ़ गया, जो आपको बताता है कि होने वाला है। और वैसा ही हुआ. मैंने अभी पीना शुरू किया है"।

हालाँकि वह अपनी संयम यात्रा को काफी हद तक निजी रखते हैं, बाल्डविन ने अपने 2017 के संस्मरण 'फिर भी' में कई ऐसे अनुभवों का विवरण दिया है। उन्होंने उस समय गुड मोर्निन अमेरिका के एंकर जॉर्ज स्टेफानोपोलस से कहा, "मुझे खुशी है कि जब मैं शांत हो गया, क्योंकि बहुत से लोग युवा होने पर शांत नहीं हो पाते।"

उन्होंने आगे कहा, 20 साल की उम्र में जब वह "दवाओं का अधिक मात्रा में सेवन कर रहे थे" तो वहां वास्तव में बहुत दर्द हो रहा था।

यह बताते हुए कि वह कैसे शांत रहते हैं, उन्होंने कहा, "मैं ध्यान करने की कोशिश करता हूं"।

उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में घर पर उनकी पत्नी हिलारिया बाल्डविन के साथ उनके बच्चे हैं, इसे देखते हुए यह कार्य चुनौतियों से रहित नहीं है।

“सात बच्चों के साथ ध्यान करना एक विमानवाहक पोत के डेक पर पिंग पोंग खेलने की कोशिश करने जैसा है। यह वास्तव में एक दर्द है, यार”, उन्होंने आगे कहा।