उड़ान, जो मूल रूप से गुरुवार दोपहर को प्रस्थान के लिए निर्धारित थी, अब 20 घंटे से अधिक की देरी के बाद शुक्रवार को सुबह 11 बजे उड़ान भरने वाली है।



इस घटना को एक्स पर साझा करने वाली पत्रकार श्वेता पुंज के अनुसार, गुरुवार को उड़ान संख्या एआई 183 में आठ घंटे से अधिक की देरी हुई, जिससे यात्रियों को विमान में चढ़ना पड़ा और दिल्ली हवाई अड्डे पर बिना एयर कंडीशनिंग के बैठने की असुविधा सहनी पड़ी।



“अगर निजीकरण की कोई कहानी है जो विफल रही है तो वह है @airindia @DGCAIndia एक 183 उड़ान में 8 घंटे से अधिक की देरी हुई है, यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए कहा गया था, और फिर उड़ान में कुछ लोगों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें उतार दिया गया। यह अमानवीय है!” उन्होंने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा।



“बड़े होने के दौरान मैं अक्सर एयर इंडिया से यात्रा करता था - जब मैं 2000 के दशक के मध्य में अमेरिका चला गया.. तो यह मेरी पसंदीदा एयरलाइन थी.. यह पसंद काफी हद तक घर की याद और देशभक्ति की भावना से प्रेरित थी। एयरलाइन इतनी आलीशान तो नहीं थी, लेकिन इतनी टूटी-फूटी भी नहीं थी,'' उसने कहा।



शुक्रवार सुबह एक ट्वीट में, उन्होंने कहा कि यात्रियों को कल देर रात एक होटल में भेजा गया था, सुबह 8:00 बजे हवाई अड्डे पर वापस आने के लिए और अब उन्हें होटल वापस जाने के लिए कहा गया है।



“टाटा ने 2022 में इस एयरलाइन का अधिग्रहण किया। 2.5 वर्षों से अधिक समय में, एयरलाइन पिछड़ गई है। इसने अपने यात्रियों के लिए जो स्थिति पैदा की, वह किसी अन्य देश में जीवन को खतरे में डालने के मुकदमे का आधार बन सकती थी। लेकिन वह एक और लड़ाई है. उन लोगों के लिए जो नियमों के खुले उल्लंघन के कारण आग की त्रासदी के शिकार हैं, उन लोगों के लिए जो बढ़े हुए अस्पताल के बिलों और स्कूल फीस के शिकार हैं। मान लीजिए कि भारत में उपभोक्ता वर्ग कुचला जा रहा है,'' उन्होंने ट्वीट में कहा।



इस बीच, एयर इंडिया ने ट्वीट के जवाब में कहा कि वे देरी के समाधान पर काम कर रहे हैं।



“प्रिय सुश्री पुंज, हमें व्यवधानों को देखकर वास्तव में खेद है। कृपया निश्चिंत रहें कि हमारी टीम देरी को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन और समझ की सराहना करती है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सचेत कर रहे हैं, ”एक्स पर यह कहा गया।