मुंबई, एनिमेटेड श्रृंखला "बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड", एस राजामौली की दो ब्लॉकबस्टर "बाहुबली" फिल्मों की प्रीक्वल, 17 मई को डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज होने के लिए तैयार है, स्ट्रीमर ने गुरुवार को घोषणा की।

"द लीजेंड ऑफ हनुमान" फेम राजामौली और शरद देवराजन द्वारा निर्मित, यह शो दर्शकों को "बाहुबली" की एनिमेटेड दुनिया में ले जाने का वादा करता है, जिसमें महाकाव्य साहसिक, भाईचारे, विश्वासघात, संघर्ष और वीरता की एक अनकही कहानी का अनुभव होगा, एक प्रेस विज्ञप्ति कहा।

राजामौली ने 2015 की "बाहुबली: द बिगिनिंग" के साथ फ्रेंचाइजी की शुरुआत की, जिसमें प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, सत्यराज और तमन्ना भाटी ने अभिनय किया और 2015 में रिलीज़ हुई। फिल्म ने अपने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ कई रिकॉर्ड तोड़ दिए, पहली दक्षिण भारतीय फिल्म के रूप में उभरी। दुनिया भर में 650 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई।

इसके बाद दूसरा भाग, जिसका नाम "बाहुबली: द कन्क्लूजन" था, 2017 में रिलीज़ हुआ।

"बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड" एक ऐसी कहानी का अनुसरण करेगा जहां बाहुबली और भल्लालदेव महिष्मती के महान साम्राज्य और उसके सबसे बड़े खतरे के खिलाफ सिंहासन की रक्षा के लिए हाथ मिलाएंगे, रहस्यमय सरदार जिसे आधिकारिक कथानक के अनुसार केवल रक्तदेव के नाम से जाना जाता है।

ग्राफिक इंडिया और अर्का मीडियावर्क्स प्रोडक्शन द्वारा निर्मित, एनिमेटेड शो का निर्माण राजामौली, देवराजन और शोबू यारलागड्डा ने किया है। इसका निर्देशन जीवन जे कांग और नवीन जॉन ने किया है।

राजामौली ने कहा कि वह "कहानी को एनिमेटेड प्रारूप में लाकर बेहद खुश हैं"।

“बाहुबली की दुनिया बहुत विशाल है, और फिल्म फ्रेंचाइजी इसका सटीक परिचय थी। हालाँकि, तलाशने के लिए और भी बहुत कुछ है, और यहीं 'बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड' तस्वीर में आती है। यह कहानी पहली बार बाहुबली और भल्लालदेव के जीवन में कई अज्ञात मोड़ों को उजागर करेगी और लंबे समय से भुलाए गए एक काले रहस्य को उजागर करेगी क्योंकि दोनों भाइयों को महिष्मती को बचाना होगा", उन्होंने आगे कहा।

प्रभास, जिन्होंने फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई, ने कहा कि यह शो बहू और भल्ला के जीवन के एक महत्वपूर्ण अध्याय का पता लगाएगा।

"यह एक रोमांचक समय है कि बाहुबली और भल्लालदेव बाहुबली की यात्रा के इस अनदेखे अध्याय में एक साथ आने जा रहे हैं। 'बाहुबली: क्राउन ओ ब्लड' एक ऐसा अध्याय है जो फिल्म फ्रेंचाइजी में कहानी से पहले घटित होता है... इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता बाहुबली की यात्रा में नया अध्याय, ”अभिनेता ने कहा।

फिल्मों में भल्लालदेव की भूमिका निभाने वाले दगुबत्ती ने कहा कि वह एनिमेटेड कहानी कहने के प्रारूप के साथ फ्रेंचाइजी की विरासत को जारी रखते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं।

"बाहुबली और भल्लालदेव के जीवन का यह नया अध्याय बाहुबली की दुनिया के कई और रहस्यों को उजागर करेगा। मैं रोमांचित हूं कि एसएस राजामौली, शारा देवराजन, डिज्नी+हॉटस्टार, अर्का मीडियावर्क्स और ग्राफिक इंडिया बाहुबली की दुनिया के इस नए अध्याय को एक एनिमेटेड प्रारूप में ला रहे हैं। जो प्रशंसकों और नए दर्शकों को रोमांचक तरीके से बाहुबली की दुनिया से परिचित कराएगा।"