टोक्यो, अप्रैल 15, 2024 /क्योडो जेबीएन/ --

- यूरोप से विस्तारित सभी हवाई माल सेवाओं के लिए उपलब्ध -

निप्पॉन एक्सप्रेस होल्डिंग्स, इंक. ने जापान में एनएक्स-ग्रीन एसएएफ कार्यक्रम की पेशकश शुरू कर दी है, जो अपने मूल्यवान ग्राहकों को ग्राहकों की आपूर्ति श्रृंखलाओं में सीओ2 उत्सर्जन को कम करने के लिए टिकाऊ विमानन ईंधन (एसएएफ) (*1) से प्राप्त पर्यावरणीय विशेषता खरीदने में सक्षम बनाता है।

लोगो: https://kyodonewsprwire.jp/img/202404099204-O2-5B54ZY0l

छवि https://cdn.kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M103866/202404099204/_prw_PI1fl_wzRF842H.png

एनएक्स-ग्रीन एसएएफ प्रोग्राम, जिसने जुलाई 2023 में एनएक्स यूरोप में सेवा शुरू की, कार्बन-इनसेटिंग प्रोग्राम (*2) है जिसका उपयोग एनएक्स ग्रुप द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी हवाई परिवहन सेवाओं से CO2 उत्सर्जन को कम करने के लिए किया जा सकता है। SAF का उपयोग करने वाला वायु परिवहन पारंपरिक जीवाश्म ईंधन की तुलना में CO2 उत्सर्जन को लगभग 80% कम कर देता है। यह कार्यक्रम एनएक्स ग्रुप द्वारा व्यवस्थित परिवहन सेवाओं के लिए उपलब्ध है, जो एयरलाइनों की पसंद पर प्रतिबंध के बिना ऐसी सेवा प्रदान करने वाला पहला जापानी फारवर्डर है (*3)। कार्यक्रम में भाग लेने वाले ग्राहकों को दुनिया के सबसे बड़े प्रमाणन निकायों में से एक, एसजीएस द्वारा सत्यापित CO2 कमी सत्यापन विवरण जारी किया जाएगा, जिसका उपयोग टीसीएफडी (*4) और सीडीपी (*5) द्वारा आवश्यक सूचना प्रकटीकरण में किया जा सकता है।

जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने के लिए, एनएक्स समूह ने 2030 तक अपने स्वयं के CO2 उत्सर्जन (स्कोप 1 और 2) को 2013 के स्तर से 50% कम करने और 2050 तक कार्बन-तटस्थ समाजों को साकार करने में मदद करने का लक्ष्य निर्धारित किया है (स्कोप 1, 2 और 3) ). समूह ने अपने लक्ष्यों को मान्य कराने के लिए मई 2023 में विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल (एसबीटीआई) को प्रतिबद्धता पत्र प्रस्तुत किया।

एनएक्स समूह दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य से स्थिरता प्रबंधन का अभ्यास जारी रखेगा और अपने व्यवसाय के माध्यम से जलवायु परिवर्तन को संबोधित करके लोगों के लिए बेहतर जीवन और टिकाऊ समाजों के विकास में योगदान देगा।

टिप्पणियाँ:

(*1) सतत विमानन ईंधन: अपशिष्ट खाना पकाने के तेल, पौधों, बेकार लकड़ी, आदि से बना ईंधन, और CO2 उत्सर्जन को कम करने के लिए जेट ईंधन के साथ मिलाया जाता है।

(*2) कार्बन-इनसेटिंग कार्यक्रम: कंपनियों के लिए अपनी आपूर्ति श्रृंखला में हितधारकों के साथ काम करके अपने सीओ उत्सर्जन को कम करने के लिए एक तंत्र

(*3) एनएक्स ग्रुप के शोध के अनुसार

(*4) टीसीएफडी (जलवायु से संबंधित वित्तीय प्रकटीकरण पर टास्क फोर्स): 2015 में वित्तीय स्थिरता बोर्ड द्वारा स्थापित एक अंतरराष्ट्रीय पहल, कंपनियों को जलवायु परिवर्तन द्वारा उनके व्यवसायों के लिए प्रस्तुत जोखिमों और अवसरों के वित्तीय निहितार्थों पर जानकारी का खुलासा करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

(*5) सीडीपी (पूर्व में कार्बन प्रकटीकरण परियोजना): एक अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन जो कॉर्पोरेट और शहरी पर्यावरणीय जानकारी पर शोध और प्रकटीकरण के लिए समर्पित है।

एनएक्स ग्रुप के बारे में:

https://kyodonewsprwire.jp/attach/202404099204-O1-54Q3w4R1.pdf

एनएक्स आधिकारिक वेबसाइट: https://www.nipponexpress.com/

निप्पॉन एक्सप्रेस समूह का आधिकारिक लिंक्डइन खाता:

https://www.linkedin.com/company/nippon-express-group/

स्रोत: निप्पॉन एक्सप्रेस होल्डिंग्स, इंक.

.