वाशिंगटन [यूएस], अभिनेता और हास्य अभिनेता एडी मर्फी ने मनोरंजन उद्योग में प्रसिद्धि की चुनौतियों से लेकर नस्लीय गतिशीलता तक के विषयों पर चर्चा करते हुए अपने करियर और व्यक्तिगत जीवन के बारे में गहन अंतर्दृष्टि साझा की।

द हॉलीवुड रिपोर्टर द्वारा प्राप्त एक साक्षात्कार में, 60 वर्षीय ने एल्विस प्रेस्ली, माइकल जैक्सन और प्रिंस जैसे आइकन की विरासत को संबोधित किया और उन्हें चेतावनी देने वाली कहानियों के रूप में वर्णित किया।

उन्होंने प्रसिद्धि और मादक द्रव्यों के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूकता पर जोर देते हुए टिप्पणी की, "वे सभी लोग मेरे लिए सावधान करने वाली कहानियाँ हैं।"

मर्फी, जिन्होंने अपने पूरे करियर में नशीली दवाओं के न्यूनतम उपयोग के साथ एक संयमित जीवन शैली बनाए रखी है, ने इसके लिए नैतिक श्रेष्ठता के बजाय जिज्ञासा की कमी को जिम्मेदार ठहराया।

अपनी प्रारंभिक प्रसिद्धि को दर्शाते हुए, विशेष रूप से एक ऐसे उद्योग में एक अश्वेत कलाकार के रूप में जो उनके लिए नहीं बनाया गया था, मर्फी ने चुनौतियों से निपटने के बारे में खुलकर बात की।

"यह व्यवसाय, यह किसी अश्वेत कलाकार के लिए स्थापित नहीं किया गया है," उन्होंने आगे कहा, "आपके पास आपकी देखभाल करने वाले लोग नहीं हैं, और आपके पास सहायता समूह नहीं हैं।"

इन बाधाओं के बावजूद, उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक प्रसिद्धि की रूपक खदान के माध्यम से उनका मार्गदर्शन करने के लिए दैवीय हस्तक्षेप को श्रेय दिया।

हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, बातचीत में कॉमेडियन डेविड स्पेड के साथ व्यक्तिगत झगड़े पर भी चर्चा हुई, जो सैटरडे नाइट लाइव में मर्फी के करियर के बारे में किए गए एक मजाक से उपजा था।

मर्फी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया, मजाक की व्यक्तिगत प्रकृति पर प्रकाश डाला और इसे मंजूरी देने के लिए शो के निर्माताओं पर सवाल उठाया।

हालाँकि, तब से उन्होंने स्पेड और एसएनएल निर्माता लोर्ने माइकल्स सहित इसमें शामिल अन्य व्यक्तियों के साथ सुलह कर ली है।

मर्फी ने आगे हॉलीवुड में कॉमेडी और ब्लैक प्रतिनिधित्व पर अपने प्रभाव को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने केविन हार्ट, डेव चैपल, क्रिस रॉक और क्रिस टकर जैसे हास्य कलाकारों के लिए मनोरंजन के क्षेत्र में अग्रणी शख्सियत बनने का मार्ग प्रशस्त किया।

मुख्यधारा के सिनेमा में हास्य कलाकारों और अश्वेत अभिनेताओं की धारणा पर अपने प्रभाव को प्रतिबिंबित करते हुए मर्फी ने कहा, "मैंने इसे वहां बदल दिया जहां कॉमिक मुख्य आकर्षण हो सकती है।"