लंदन [यूके], भले ही शोएब बशीर पहली पसंद नहीं हैं, लेकिन इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए जैक लीच से पहले टेस्ट विशेषज्ञ स्पिनर का चयन कर रहे हैं, जो क्षमता के आधार पर होगा। प्रदर्शन।

की ने कहा कि वह उस चरित्र को नजरअंदाज करने में असमर्थ हैं जो बशीर ने भारत में अपनी पहली श्रृंखला के दौरान दिखाया था जब वह समरसेट के साथ अपने सीमित अवसर में दो बार पांच विकेट और सिर्फ दस प्रथम श्रेणी विकेट लेकर आए थे।

इंग्लैंड ने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए 14 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की है, जिसका नेतृत्व बेन स्टोक्स करेंगे। जैक लीच की अनुपस्थिति में ऑफ स्पिनर बशीर इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर होंगे।

वसंत ऋतु में भारत के सफल दौरे के बाद, बशीर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में रखा गया है। उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 17 विकेट लिए. यह मामला तब है जबकि बशीर की इंग्लैंड टीम के साथी जैक लीच, जिन्हें चोट के कारण भारत दौरा जल्दी छोड़ना पड़ा था, अभी भी बशीर की घरेलू काउंटी समरसेट में शीर्ष स्पिनर हैं, और उन्हें इस सीज़न में ऋण पर वॉर्सेस्टरशायर में स्थानांतरित होना पड़ा।

लेकिन की को भरोसा था कि उनकी नई पसंद टेस्ट मैच में विकेटकीपर की मांग के अनुरूप प्रदर्शन करेगी, इसी तरह का तर्क लीच के ऊपर बशीर की पसंद को रेखांकित करता है, जो हाल के दिनों में इंग्लैंड के टेस्ट आक्रमण का एक अभिन्न सदस्य और स्टोक्स के भरोसेमंद लेफ्टिनेंट रहे हैं। विशेष रूप से, 2019 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड की अविश्वसनीय जीत में एक बल्लेबाज के रूप में उनके महत्वपूर्ण योगदान का उल्लेख नहीं किया गया है।

"मुझे यह देखना पसंद है कि उसने भारत में क्या किया। किसी के लिए अंदर आना और उसने जो किया वह करना एक कठिन काम था। और जब आप उसे गेंदबाजी करते हुए देखते हैं, तो आप बस सोचते हैं कि एक स्पिनर के रूप में उसके पास वास्तव में सब कुछ है। और उसे मिलेगा बेहतर है। वह अभी अपने करियर की शुरुआत में है, इसलिए समय के साथ आगे बढ़ने के लिए हम उसका समर्थन कर रहे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लीच का समय खत्म हो गया है , पाकिस्तान जैसी जगहों पर, मुझे लगता है कि वह जैक लीच होगा," की ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा।

यह श्रृंखला रिचर्ड्स-बॉथम ट्रॉफी का दूसरा संस्करण होगी, जिसमें वेस्टइंडीज 2022 में उद्घाटन संस्करण जीतेगा। पहला टेस्ट 10 से 14 जुलाई तक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होगा, जबकि दूसरा 18 जुलाई को ट्रेंट में होगा। पुल।

टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ और क्रिस वोक्स।