तरौबा [त्रिनिदाद और टोबैगो], आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से नौ विकेट से हार के बाद, अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने हार पर निराशा व्यक्त की, लेकिन टीम के समग्र अभियान पर खुशी व्यक्त की, जो सीमर्स और स्पिनरों की सफलता की ओर इशारा करता है। इस "महान सीखने के अनुभव" में।

अफगानिस्तान की बड़े मैच की अनुभवहीनता तब दिखाई दे रही थी जब पावरप्ले में तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और मार्को जानसन के तेज स्पैल और तबरेज शम्सी की फिरकी की बदौलत उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप सिर्फ 56 रन पर सिमट गई। दूसरी ओर, प्रोटियाज़ ने किसी भी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में सात मैचों की जीत की कमी को पार कर लिया है और ऐतिहासिक फाइनल में भारत या इंग्लैंड से खेलने के लिए तैयार हैं।

मैच के बाद, कप्तान राशिद ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान कहा, "एक टीम के रूप में हमारे लिए यह कठिन था, कठिन था। हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे लेकिन परिस्थितियों ने हमें वह करने की अनुमति नहीं दी जो हम चाहते थे। टी20 क्रिकेट ऐसा ही है , आपको सभी परिस्थितियों के लिए तैयार रहने की जरूरत है। मुझे लगता है कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में अच्छी सफलता हासिल की क्योंकि तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, मुझे लगता है कि मुजीब की चोट के कारण हम दुर्भाग्यशाली थे और यहां तक ​​कि नबी ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की, जिससे स्पिनर के रूप में हमारा काम आसान हो गया।”

कप्तान ने यह भी कहा कि उनके मध्यक्रम के बल्लेबाजी क्रम में कुछ काम किया जाना बाकी है, लेकिन इस ऐतिहासिक पहले सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद टीम काफी आत्मविश्वास से भरी हुई है।

"हमने इस टूर्नामेंट का आनंद लिया है। हम सेमीफाइनल में खेलना और अफ्रीका जैसी शीर्ष टीम से हारना स्वीकार करेंगे। यह हमारे लिए सिर्फ शुरुआत है, हमारे पास किसी भी पक्ष को हराने का आत्मविश्वास और विश्वास है। हमें बस अपनी प्रक्रियाओं को बनाए रखने की जरूरत है।" जा रहा है। यह हमारे लिए एक महान सीखने का अनुभव रहा है। हम प्रतियोगिता से जो सीखते हैं वह हमारा विश्वास है। हम जानते हैं कि यह केवल कठिन परिस्थितियों, दबाव वाली स्थितियों से निपटने के बारे में है मध्यक्रम में, पारी को गहराई तक ले जाने के लिए, जैसा कि मैंने कहा, यह हमारी टीम के लिए हमेशा सीखने वाला होता है, और हमने अब तक अच्छे परिणाम हासिल किए हैं, लेकिन हम और अधिक कड़ी मेहनत करके वापस आते हैं, खासकर बल्लेबाजी विभाग में।" .

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालाँकि, तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और मार्को जानसन ने एशियाई टीम को अपने फैसले पर पछतावा होने पर मजबूर कर दिया, जिससे उनका स्कोर 28/6 हो गया। हालांकि करीम जनत (8) और कप्तान राशिद खान (8) ने कुछ चौकों के साथ जवाबी हमला करने की कोशिश की, लेकिन प्रोटियाज ने अफगानिस्तान को 11.5 ओवर में सिर्फ 56 रन पर समेट दिया।

तबरेज़ शम्सी (3/6) और मार्को जानसन (3/16) प्रोटियाज़ के शीर्ष गेंदबाज थे। कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने भी दो-दो विकेट लिए।

रन-चेज़ में, प्रोटियाज़ ने डी कॉक को जल्दी खो दिया। हालाँकि, रीज़ा हेंड्रिक्स (25 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 29*) और कप्तान एडेन मार्कराम (21 गेंदों में चार चौकों की मदद से 23*) ने दक्षिण अफ्रीका को 8.5 ओवर में विजयी स्कोर तक पहुँचा दिया।

इस जीत के साथ, प्रोटियाज़ ने एकदिवसीय और टी20ई दोनों प्रारूपों में सात विश्व कप सेमीफाइनल में जीत की कमी को दूर किया और अपने पहले फाइनल में पहुंच गया। अफगानिस्तान की प्रेरणादायक और स्वप्निल यात्रा सेमीफाइनल में समाप्त हुई।

जानसन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया.