पुणे (महाराष्ट्र) [भारत], महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचने के बाद, रत्नागिरी जेट्स के कप्तान अजीम काजी ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि टीम मैच को लेकर खुश और उत्साहित महसूस कर रही है।

मौजूदा एमपीएल विजेता रत्नागिरी जेट्स ने एमपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में ईगल नासिक टाइटंस को छह विकेट से हराया। इस जीत की योजना अभिषेक पवार और दिव्यांग हिंगनेकर ने शानदार ढंग से बनाई थी, जिनके जोरदार हिट ने ईगल नासिक टाइटंस की वापसी की किसी भी संभावना को खत्म कर दिया।

काजी ने कहा कि रत्नागिरी जेट्स के कप्तान के रूप में बैक-बैक एमपीएल फाइनल खेलना बहुत अच्छा है।

अजीम काजी ने एएनआई को बताया, "उत्साहित और खुश महसूस कर रहा हूं। एक कप्तान के रूप में लगातार दो फाइनल खेलना बहुत अच्छा लग रहा है। जिस चीज के लिए हमने तैयारी की थी वह आखिरकार आ गई है।"

इसके अलावा, रत्नागिरी के कप्तान ने टीम के अंदर के माहौल के बारे में बात की। टीम प्रबंधन ने टीम में सभी को शांत और संतुलित रखा है।'

"पहले मैच से ही माहौल बहुत अच्छा रहा है। कोच और टीम प्रबंधन ने सभी को शांत रखा है। टूर्नामेंट से पहले हमारे पास 40 दिन का शिविर था। हमने प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया और कुछ खिलाड़ियों को विशेष भूमिकाएँ दीं।" "काजी ने कहा.

30 वर्षीय खिलाड़ी ने फाइनल के लिए टीम की योजनाओं के बारे में भी बात की, जो कोल्हापुर टस्कर्स या ईगल नासिक टाइटंस के खिलाफ खेला जाएगा, जो भी मौजूदा प्रतियोगिता का क्वालीफायर 2 जीतेगा।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "हमारे पास सरल योजनाएं हैं। हम वही करने जा रहे हैं जो हम पहले गेम से कर रहे हैं, बिना ज्यादा कुछ किए। कुछ खिलाड़ियों को कुछ भूमिकाएं सौंपी गई हैं और वे इसे जानते हैं।"

दक्षिणपूर्वी ने कहा कि महाराष्ट्र में बहुत प्रतिभा है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत सारे खिलाड़ी राज्य स्तरीय खेल और रणजी ट्रॉफी खेलने में सक्षम हैं क्योंकि वहां बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा है.

"महाराष्ट्र में बहुत प्रतिभा है। लेकिन उनके पास इसे व्यक्त करने के लिए कोई मंच नहीं है। कई महान खिलाड़ी राज्य स्तरीय खेल और रणजी भी नहीं खेल पाते क्योंकि वहां बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा है। बमुश्किल 30-35 खिलाड़ियों को ही मौका मिलता है।" खेलने के लिए। हम अपने खिलाड़ियों के लिए इस मंच की स्थापना के लिए अपने संघ और अध्यक्ष के आभारी हैं। एमपीएल में 100 से अधिक खिलाड़ी खेल रहे हैं और नॉकआउट को छोड़कर अन्य घरेलू प्रतियोगिताओं का सीधा प्रसारण नहीं किया जा रहा है। इसलिए, जो प्रतिभा पहले दिखाई नहीं देती थी वह अब पूरे देश को दिखाई जा रही है,'' बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा।

अंत में, ऑलराउंडर ने केदार जाधव और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों के बारे में बात करके निष्कर्ष निकाला जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

"केदार जाधव और रुतुराज गायकवाड़ महाराष्ट्र के लिए खेल चुके हैं। गायकवाड़ आईपीएल की सबसे बड़ी टीमों में से एक सीएसके के कप्तान हैं। अर्शिन कुलकर्णी, जिन्होंने भारत के लिए U19 विश्व कप खेला और आईपीएल डील हासिल की, वह भी महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं। एमपीएल ने मंच खोल दिया है बहुत सारी प्रतिभाओं के लिए। आपने बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को महाराष्ट्र के लिए और आईपीएल में खेलते देखा होगा। एमपीएल में कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं, किरण चोरमाले हमारी टीम में हैं, एक अंडर-19 विश्व कप स्टैंडबाय खिलाड़ी हैं कोल्हापुर टस्कर्स। ईगल नासिक टाइटन्स में धनराज शिंदे हैं। इन जैसे खिलाड़ियों के लिए भविष्य उज्ज्वल है और अगर वे अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो वे आईपीएल खेल सकते हैं।"

अजीम काजी ने 22 फरवरी 2019 को 2018-19 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए अपना ट्वेंटी 20 डेब्यू किया। उन्होंने 7 अक्टूबर 2019 को 2019-20 विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की। उन्होंने 9 दिसंबर 2019 को 2019-20 रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया।