ट्विंकल ने कहा, "ऐसे भी दिन हो सकते हैं जब आपके पास कम लाइनें हों और ऐसे भी दिन हो सकते हैं जब आपके पास बहुत सारी लाइनें हों। और मुझे वे दिन पसंद हैं जब मेरे पास बहुत सारी लाइनें होती हैं। मैं हमेशा एक बच्ची रही हूं जहां मैं रट नहीं सकती थी।" मैंने पूरी पटकथा पहले ही पढ़ ली है क्योंकि यह समझने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि स्थिति क्या है और मुझे कौन से दृश्य पेश करने हैं।"

"इससे मुझे संवादों को अच्छी तरह से संभालने में मदद मिलती है। इसलिए, 'उड़ारियां' में भी यही मेरी दिनचर्या रही है। अब भी जब मैं सेट पर पहुंचता हूं, तो मेरा एडी से स्क्रिप्ट तैयार रखने का अनुरोध होता है। मैं सिर्फ पढ़ता ही नहीं हूं मेरे दृश्य लेकिन मैं सुबह सबसे पहले पूरा एपिसोड या पूरी पटकथा पढ़ना पसंद करती हूं जब मेरे बाल और मेकअप चल रहा होता है और फिर प्रत्येक दृश्य पर जाने से पहले, मैं दृश्य-दर-दृश्य स्क्रिप्ट लेती हूं और उसे पढ़ती हूं ताकि मैं ट्विंकल ने कहा, ''मैं सीन में पारंगत हो जाऊंगी। मैं इसे ऐसे ही करती हूं।''

उन्होंने आगे कहा कि कैसे शूटिंग के दौरान हर सीन और हर एक्ट को अलग-अलग तरह के ट्रीटमेंट की जरूरत होती है।

"लेकिन मुझे लंबे शॉट पसंद हैं, सभी एक ही बार में। मुझे वे अभिनय पसंद हैं जहां इसे एक बार में लिया जाता है। क्योंकि जब आप प्रवाह में होते हैं तो प्रदर्शन करना मजेदार होता है। लेकिन कभी-कभी हमें छोटी स्क्रिप्ट भी करने की ज़रूरत होती है, जो मजेदार भी होती है एक बार जब आप लय में हों,'' ट्विंकल ने कहा।

शो 'उड़ारियां' में ट्विंकल नेहमत कौर का किरदार निभाती हैं। शो ने हाल ही में 15 साल का लीप लिया है और इसमें अविनेश रेखी और श्रेया जैन की एंट्री हुई है।

'उड़ारियां' कलर्स पर प्रसारित होता है।