बाधाओं को तोड़ते हुए और सौंदर्य मानकों को फिर से परिभाषित करते हुए, आस्था दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले सिनेमा कार्यक्रमों में से एक से शक्तिशाली बयान देने के लिए तैयार है। 9,44,000 (और गिनती के!) फॉलोअर्स के साथ कंटेंट क्रिएटर की यात्रा को लोकप्रिय लघु वीडियो पत्रिका 'ब्रुट' का समर्थन प्राप्त है।



अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, आस्था ने आईएएनएस को बताया, "मैं तब से सफेद दाग से पीड़ित हूं, जब मैं बच्ची थी। शुरुआत में, मुझे पैच थे और मैं दवाएं ले रही थी। मैं कभी भी अपने शरीर के बारे में सचेत नहीं थी, क्योंकि मेरे माता-पिता हमेशा मुझे फीस के लिए सहज महसूस कराते थे।" बड़े पैमाने पर समाज ने मुझे ऐसा महसूस कराया कि मेरे साथ कुछ गलत था।"



26 वर्षीय दिवा ने कहा कि उनके पूरे शरीर पर विटिलिगो फैलने के बाद उन्होंने दवा लेना बंद कर दिया। आस्था ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि वह खुद को वैसे ही स्वीकार करना चाहती थी जैसे वह थी और अपने आस-पास के सभी लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहती थी।



आस्था ने कहा, "मेरी यात्रा ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से शुरू हुई, जिन्होंने मेरी कहानी को कवर किया और यह लाखों लोगों तक पहुंची।" "मैंने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से कई और लोगों तक पहुंचना शुरू कर दिया और वास्तविक बदलाव लाने के लिए ब्रांड के साथ सहयोग भी किया। मैंने अपने रंग में फाउंडेशन की नई छाया लॉन्च करने के लिए सौंदर्य ब्रांड नाइका के साथ सहयोग किया, मुझे भी मौका मिला महिला दिवस अंक के कॉस्मोपॉलिटन कवर पर शक्तिशाली, प्रेरणादायक और सुंदर महिलाओं के साथ रहें,'' आस्था ने कहा।



विटिलिगो एक ऐसी स्थिति है जो त्वचा के रंगद्रव्य के लगातार नुकसान की विशेषता है। आस्था ने उम्मीद जताई कि कान्स में उनकी उपस्थिति व्यापक दर्शकों तक उनके समावेशिता और स्वीकार्यता का संदेश पहुंचाएगी।



त्वचा विकार के कारण उन्हें किस प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ा, इस पर आस्था ने कहा, "मेरी त्वचा जिस तरह दिखती थी, उसके लिए मुझे बहुत बदमाशी का सामना करना पड़ता था, मुझसे कहा जाता था कि मैं हर समय खुद को ढककर न रखूं और कुछ भी उजागर करने वाला न पहनूं। मेरी हालत खराब थी।" लगातार तथ्यों के विपरीत, संक्रामक के रूप में कलंकित किया गया।"



उन्होंने आगे कहा, "लेकिन यह वास्तव में मुझे कभी नहीं मिला क्योंकि मेरे पास मेरा परिवार था जो हमेशा मेरा बहुत समर्थन करता था और मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि मेरे साथ कुछ गलत हुआ है।"



आस्था ने विश्व स्तर पर 'विटिलिगो क्वीन' के नाम से मशहूर कनाडाई फैशन मॉडल विनी हार्लो को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा बताया।



आस्था ने कहा, "वह सबसे खूबसूरत महिला है जिसे मैंने कभी देखा है। वह जिस तरह से चलती है और अपनी त्वचा को सुंदर दिखाती है, मैं हमेशा उसकी तरफ देखती रही हूं।"



जैसा कि आस्था कान्स में इतिहास रचने की तैयारी कर रही है, उसने कहा कि वह स्वीकृति और प्रतिनिधित्व के लिए तरस रही एक पीढ़ी की आशाओं और सपनों को लेकर आई है।



उन्होंने कहा, "मेरा उद्देश्य मेरे जैसे कई अन्य लोगों को यह महसूस कराना है कि जीवन में बड़े सपने देखना और बड़े लक्ष्य रखना सामान्य बात है।"