लखनऊ सुपर जायंट्स के शुरुआती संघर्ष और चुनौतीपूर्ण स्थिति के दबाव के बावजूद, बडोनी की पारी ने उनके धैर्य और कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे उनकी टीम के लिए स्थिति बदल गई। अरशद खान के साथ उनकी 73 रनों की साझेदारी ने लखनऊ को दिल्ली के खिलाफ 6 विकेट पर 167 रन बनाने में मदद की।

शुक्रवार को अपने अर्धशतक के बाद प्रेस से बात करते हुए, आयुष बडोनी ने खुलासा किया कि वह सितंबर 2023 में लखनऊ द्वारा आयोजित एक शिविर में जस्टिन लैंगर के तहत प्रशिक्षण लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे।

बैडन ने कहा, "जस्टिन लैंगर के साथ भी मेरा अच्छा रिश्ता है। मैं पिछले साल ऑस्ट्रेलिया भी गया था, जहां जस्टिन ने मुझे कई चीजें सिखाईं और मेरे खेल को बेहतर बनाने में मदद की।"

उन्होंने कहा, "मैं सितंबर में ऑस्ट्रेलिया गया था, जहां हमने लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा प्रायोजित जस्टिन लैंग के साथ ट्रेनिंग की थी। मैं वहां लगभग एक सप्ताह से एक दिन तक जस्टिन के साथ था। उन्होंने मुझे बल्लेबाजी में सुधार करने में मदद की। इससे मुझे काफी मदद मिली।" .

सीज़न से पहले, 24 वर्षीय ने रणजी ट्रॉफी सीज़न में 6 मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक सहित 333 रन बनाकर एक सफल प्रदर्शन किया था। 2024 इंडियन प्रीमियर लीग में एलएसजी के लिए पहले चार मैचों में तीन एकल अंकों के स्कोर सहित 29 रन बनाने के बावजूद, बडोनी ने हाई टीम के लिए रन बनाकर वापसी की।

बडोनी ने कहा, "मेरी केएल राहुल के साथ कई बार बातचीत हुई है। वह हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। वह मुझसे कहते हैं कि 'तुम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हो और गेम अच्छे से खत्म कर सकते हो।"

उन्होंने कहा, "सीजन की शुरुआत मेरे लिए अच्छी नहीं रही, लेकिन मैं नेट्स पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। आश्वस्त था। मैं केएल राहुल और जस्टिन लैंगर का आभारी हूं जिन्होंने मेरा समर्थन करना जारी रखा।"

हालाँकि, बडोनी का शानदार अर्धशतक व्यर्थ चला गया क्योंकि दिल्ली कैपिटल ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क 55 और कुलदीप यादव के थ्री-फेर की मदद से दर्शकों को तीन विकेट से विजेता घोषित कर दिया।