जम्मू, एनआईए के महानिदेशक सदानंद वसंत दाते और जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख आरआर स्वैन ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद से निपटने के लिए जांच में सहयोगात्मक प्रयासों को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख ने जम्मू में पुलिस मुख्यालय का दौरा किया, जहां उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विस्तृत बातचीत की।

उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान, अधिकारियों ने आतंकवाद से निपटने और ऐसी नापाक गतिविधियों को सहायता और बढ़ावा देने वाली सहायक संरचनाओं का मुकाबला करने के लिए जांच में सहयोगात्मक प्रयासों को और मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने प्रभावी जांच पर ध्यान केंद्रित करके अधिक प्रभावी उपाय तैयार करने का आह्वान किया।

प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने अवसरों की खोज करने और पहल शुरू करने पर ध्यान केंद्रित किया, जिससे पुलिस और एनआईए के बीच स्थायी समर्थन, संसाधन और समन्वय सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा, "यह सहयोगात्मक दृष्टिकोण जांच दक्षता को और बढ़ाएगा और आतंकवाद विरोधी अभियान की समग्र प्रभावकारिता को बढ़ाएगा। एनआईए और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच क्षमता निर्माण कार्यक्रम की पहल पर भी चर्चा की गई।"

एनआईए और पुलिस पिछले तीन वर्षों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी तंत्र पर नकेल कसने में लगे हुए हैं।