क्लिनिकल कैंसर रिसर्च जर्नल में बुधवार को प्रकाशित निष्कर्ष, ट्रिपल-नेगेटिव स्तन कैंसर को लक्षित करते हैं।
,

सभी निदान किए गए स्तन कैंसरों में से 15 प्रतिशत तक स्तन कैंसर होता है, इसकी जीवित रहने की दर कम होती है और 40 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं में यह अधिक आम है।

ट्रिपल-नेगेटिव स्तन कैंसर से जुड़े स्तन कैंसर कोशिकाओं के गुणों की जांच करने के लिए, किंग्स कॉलेज लंदन की एक टीम ने 6,000 से अधिक स्तन कैंसर के नमूनों का उपयोग करके डेटा विश्लेषण किया।

यह समझने के बाद कि कैंसर कोशिकाएं कैंसर की दवाओं से कैसे बच जाती हैं, कैंसर कोशिका सतह मार्कर ईजीएफआर के साथ-साथ ऑन्कोजेनिक अणुओं साइक्लिन-निर्भर किनेसेस (सीडीके) की उपस्थिति स्थापित की गई, जो कोशिका विभाजन और प्रसार के लिए जिम्मेदार हैं।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने सेतुक्सिमैब भी मिलाया
-इस प्रकार के कैंसर में व्यक्त ईजीएफआर प्रोटीन को लक्षित करने वाले चयनात्मक एंटीबॉडी सीडीके-अवरोधक दवा के साथ स्तन कैंसर के लिए एक अनुरूप दवा बनाते हैं।

"हम कैंसर की कमजोरियों की तलाश कर रहे थे और अब हम जानते हैं कि हम इनमें से किसी एक की ओर अपनी चिकित्सा का मार्गदर्शन कैसे कर सकते हैं। हमने इस आक्रामक कैंसर के रोगियों के लिए अनुरूप एंटीबॉडी-दवा संयुग्म बनाने के लिए इन दो गुणों का उपयोग किया। दवाओं को मिश्रित किया।" मुख्य लेखिका किंग्स कॉलेज लंदन से प्रोफेसर सोफिया कारागिआनिस।

शोधकर्ताओं ने नोट किया कि चूंकि उनका "एंटीबॉडी-ड्रग कंजुगेट" XX कैंसर कोशिका को लक्षित करता है, इसलिए सामान्य से कम निरोधात्मक खुराक देना संभव हो सकता है और रोगी के लिए कम विषाक्त भी होगा। हालाँकि, उन्होंने दवा विकसित करने से पहले और अधिक अध्ययन का आह्वान किया।