नॉर्टजे फायरिंग लाइन में आने वाले थे, जब हेड ने उन्हें चार चौकों के लिए साफ-साफ मारा, केवल 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले, डी मिडविकेट पर छक्का मारकर, तीसरे ओवर में 22 रन बने। यह तीसरी बार है जब हेड आईपीएल 2024 के पावर-प्ले में अर्धशतक तक पहुंचे, साथ ही आईपीएल में किसी SRH बल्लेबाज द्वारा संयुक्त रूप से बनाया गया अर्धशतक भी।

अभिषेक ने ललित को खींचकर दो छक्के मारे, इससे पहले हेड ने उन्हें चौथे ओवर में तीसरा छक्का जड़कर जमीन पर गिरा दिया। अभिषेक ने लोफ और पुल के साथ कुलदीप का स्वागत किया और दो छक्के लगाए, ओवर खत्म करने से पहले एक और अधिकतम हिट करने के लिए पिच पर डांस करके ओवर खत्म किया, क्योंकि SRH ने केवल पांच ओवर में 100 का आंकड़ा पार कर लिया, जो कि टी20 में किसी टीम द्वारा लगाया गया वां सबसे तेज शतक भी है।

हेड ने मुकेश कुमार पर लगातार चार चौके मारे, इससे पहले पावरप्ला को लॉन्ग-ऑफ पर छह रन के लिए समाप्त किया, जिससे SRH ने 125/0 का स्कोर बनाया, जिसने टी20 के पावर-प्ले में अब तक के सर्वोच्च स्कोर का नया रिकॉर्ड बनाया। हेड ने 3 गेंदों में 82 रन बनाए, जबकि अभिषेक ने 12 गेंदों में 46 रन बनाए, क्योंकि पावर-प्ले में केवल पांच डॉट गेंदें खेली गईं, जो SRH को 267/7 बनाने में सहायक था, जो कि आईपीएल 2024 में उनका तीसरा 250 स्कोर था।"यह कोचों और कप्तान की ओर से एक बहुत ही आसान संदेश था। वे सभी बल्लेबाजों के बारे में बहुत स्पष्ट थे कि बाहर जाएं और खुद को अभिव्यक्त करें, और यह कप्तान और कोच की ओर से बहुत शक्तिशाली लेकिन सरल संदेश है। एक युवा शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में, आपको अपने कप्तान और कोच से उस आत्मविश्वास की आवश्यकता है जो हमें पहले दिन से मिला था। यह हमारा काम है कि हम वहां जाएं और अपना खेल खेलें,'' पोस्ट में पावर-प्ले बल्लेबाजी के बारे में टीम थिंक-टैंक से स्पष्टता पर अभिषेक ने कहा। मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस.

वह हेड के साथ बल्लेबाजी के बारे में अपने विचार साझा करने में प्रसन्न थे, जो पिछले 18 महीनों में उनके जीवन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। "इस पारी के बाद, मैं यह नहीं कह सकता कि हम अभी कुछ नहीं कर सकते हैं और शायद हमारे दिमाग में कोई लक्ष्य नहीं है। लेकिन हमें पता था कि कुछ बेहतर हो सकता है क्योंकि हमें लगा कि हम अभी भी हिट कर सकते थे।" गेंदें बेहतर।"

"मुझे उम्मीद है कि भविष्य में इससे भी ज्यादा कुछ होगा। ट्रैविस के साथ बल्लेबाजी करके मुझे बहुत खुशी हुई और मैं मैदान के बाहर भी उनके साथ काफी बातें कर रहा हूं। पंजाब में टीम के साथी को पता था कि मैं तीनों प्रारूपों में ट्रैविस हेड की बल्लेबाजी की प्रशंसा करूंगा।" सौभाग्य से, हमने उसे अपने पक्ष में कर लिया, इसलिए यह अच्छा है।"मैंने ट्रैविस से इन सभी चीजों (संभावित टी20 विश्व कप चयन के बारे में बातचीत) के बारे में बात की; मैंने उनके साथ बहुत सी बातें साझा कीं। मैं अपनी मानसिकता और लक्ष्यों को लेकर बहुत स्पष्ट हूं, जो कि मुझे जो खेलने को मिल रहा है उस पर ध्यान केंद्रित करना है।" अभी और बस इस पर ध्यान केंद्रित करें।"

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने के बाद, हेड ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे ललित और कुलदीप की स्पिन का सामना करने से स्पिनरों के खिलाफ अभिषेक की आक्रामक बल्लेबाजी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हुआ। "जब आप अच्छी फॉर्म में हों, तो गेंद पर प्रतिक्रिया को सरल रखने की कोशिश करें। अभिषेक स्पिन के खिलाफ आक्रामक हैं। पहली बार हमने पिछले गेम में पावरप्ले में स्पाई देखा, और यह देखते हुए कि वह स्पिन के खिलाफ कितने आक्रामक हैं, हम चाहते हैं उसे अपना काम करने दो। उसके साथ यह बहुत आनंददायक साझेदारी थी।"

बाद में, अभिषेक ने कुलदीप का सामना करने से पहले अपनी तैयारी के बारे में बात की, जिन्होंने 55 रन बनाए, लेकिन उनके सहित चार विकेट लिए। "व्यक्तिगत रूप से, मैं हमेशा दूसरी टीम के स्पिनरों और मुख्य गेंदबाजों के लिए अच्छी योजना बनाने की कोशिश करता हूं। इस मैच के लिए, मैं कुलदीप के साथ बहुत सावधान रहने के बारे में जानता था, क्योंकि वह उनका मुख्य गेंदबाज है और मैं उनके वीडियो देख रहा था। फिर मैं खेलने की कोशिश करता हूं मैच में आने वाली गेंदबाजी शैली के लिए तैयारी करने के लिए किसी भी सिमिला स्थानीय या नेट गेंदबाज के खिलाफ, इससे मुझे बहुत मदद मिलती है।"डीसी के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने स्वीकार किया कि ललित को दूसरे ओवर से शुरू करना एक ऐसा प्रयास था जो उन्होंने हेड-अभिषे साझेदारी को तोड़ने की उम्मीद से लिया था, जिसे टीम की पसंद के अनुसार अच्छी तरह से क्रियान्वित नहीं किया गया था।

"एसआरएच की ताकत उनके शुरुआती संयोजन में निहित है और यहां तक ​​कि अन्य टीम के तेज गेंदबाज भी इसे नियंत्रित नहीं कर पाए हैं। ललित एक स्थानीय लड़का है और दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ एक ऑफ स्पिनर के मैच-अप के कारण हमने इस पर जुआ खेला है।" बल्लेबाजों, क्योंकि वह दिल्ली के विकेट को जानते हैं और उपयोगी साबित हो सकते हैं, लेकिन अभिषेक ने हमारे स्पिनरों को संभाला, हमें उन्हें श्रेय देना होगा।

"हम कल रात कोटला आए थे, वहां हल्की ओस थी। हमने सोचा था कि हम बाद में ओस के साथ खेल सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से ओस नहीं थी। लेकिन ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे हम श्रेय नहीं दे सकते।" पावर-प्ले में 125 रन का विश्व रिकॉर्ड।पिछले साल पंजाब द्वारा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीतने के बाद अभिषेक आईपीएल 2024 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनकर आए, जिससे उन्हें लगता है कि मैं उनकी मदद कर रहा हूं। "सौभाग्य से, जब हम पंजाब टीम के साथ थे, तो हमारे पास रांची और मोहाली जैसे अच्छे स्थान थे, और इससे घरेलू खेलों में बहुत मदद मिलती है क्योंकि आईपीएल ऐसे स्थानों पर होता है।

"अगर आपको आईपीएल से पहले राज्य की टीम के लिए मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह हमेशा आपके दिमाग में रहता है कि यह कैसे खेलेगी और आपको इसमें कैसे बल्लेबाजी करनी है। मेरा मानना ​​है कि आईपीएल 2024 के संदर्भ में मेरे मन में बहुत स्पष्ट योजना थी। बल्लेबाजी शैली और इसे कैसे करना है, यह वास्तव में अच्छा चल रहा है क्योंकि मैंने योजनाओं को बहुत अच्छी तरह से क्रियान्वित किया है, लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में की गई कड़ी मेहनत वास्तव में मेरी बहुत मदद कर रही है, "आमरे ने कहा।

डीसी ने विनम्रतापूर्वक आत्मसमर्पण नहीं किया, क्योंकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 15 गेंदों में सात शानदार छक्कों के साथ, इस सीज़न का वां सबसे तेज़ अर्धशतक बनाया। लेकिन जब पैन छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आया और अपने 44 रन में प्रवाह के लिए काफी संघर्ष कर रहा था, तब अकेले ललित को अक्षर पटेल से ऊपर पदोन्नत किया गया, जिससे कुछ विचित्र निर्णय लेना पड़ा।लंबे समय से, SRH को मैच जीतने के लिए जाना जाता था और यहां तक ​​कि उन्होंने अपनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप के दम पर आईपीएल 2016 भी जीता था। लेकिन एक बदलाव के लिए, आईपीएल 2024 में, यह वे बल्लेबाज हैं, खासकर हेड और अभिषेक, जो जबरदस्त फॉर्म में हैं और अपने पावर-प्ले कारनामों से सभी को बेदम कर रहे हैं, जिसकी एक याद डीसी और सभी को दी गई थी। स्टेडियम में उपस्थिति.