कुरनूल (आंध्र प्रदेश), एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि आंध्र प्रदेश पुलिस ने वाईएसआरसीपी के पूर्व विधायक जे सुधाकर को एक नाबालिग लड़की से चार साल से अधिक समय तक बार-बार बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कोडुमुरु के पूर्व विधायक 50 वर्षीय सुधाकर को 17 वर्षीय लड़की की शिकायत के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने पुलिस को 'वीडियो साक्ष्य' दिए थे।

कुरनूल उप-विभागीय पुलिस कार्यालय विजय शेखर रेड्डी ने बताया, "उन्होंने (सुधाकर) ने वर्ष 2019 से 2023 तक नाबालिग लड़की के साथ कई बार बलात्कार किया, जब वह उनके घर में नौकरानी के रूप में काम करती थी।"

पुलिस ने पूर्व वाईएसआरसीपी विधायक को भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 376 और 506 के तहत गिरफ्तार किया, जिसमें यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम भी शामिल है। उसे रिमांड पर भी लिया गया.

पुलिस के अनुसार, राज्य में टीडीपी के नेतृत्व वाली नई सरकार के गठन से पहले लड़की से छेड़छाड़ का एक वीडियो वायरल हुआ था, लेकिन कोई भी तत्कालीन विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे नहीं आया।

हालांकि, गुरुवार को नाबालिग लड़की ने हिम्मत जुटाई और सुधाकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जो आंध्र प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद आई।

संयोग से, लड़की और उसके माता-पिता कुरनूल शहर में सुधाकर के घर में घरेलू नौकर के रूप में काम करते थे।