“आसू के अध्यक्ष उत्पल सरमा और मैंने बरुआ के साथ इस मामले पर विस्तार से चर्चा की है और उन्हें महासचिव के पद से मुक्त कर दिया जाएगा। ऐसा छात्र संगठन की छवि को सुरक्षित रखने के लिए किया गया था। निकाय की आगामी राज्य स्तरीय बैठक में बरुआ के अपने कर्तव्यों से छुट्टी लेने की उम्मीद है, ”भट्टाचार्य ने मीडियाकर्मियों को बताया।

छात्रा ने आरोप लगाया है कि बरुआ ने उसे धमकाया, भावनात्मक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और शादी का झूठा वादा किया। आरोपों की बहुत आलोचना हुई है लेकिन एएएसयू स्थिति से निपट रहा है और साथ ही बरुआ को स्वेच्छा से इस्तीफा देने की अनुमति भी दे रहा है।

जबकि बरुआ ने स्वीकार किया कि उसने पहले छात्रा को डेट किया था, उसने दावा किया कि उसने छह महीने पहले रिश्ता खत्म कर दिया था। उन्होंने मामले में अग्रिम जमानत ले ली है.

छात्र नेता ने कहा कि ये निजी मुद्दे हैं और वह नहीं चाहते कि उनके निजी मामले सार्वजनिक हों. उन्होंने कहा कि वह अदालत में सारी जानकारी उपलब्ध कराएंगे और सुनवाई के बाद उचित कार्रवाई करेंगे.

“मेरी माँ भी मानसिक परेशानी का सामना कर रही है। मेरी माँ का स्वास्थ्य और संबंधित लड़की का स्वास्थ्य दोनों प्रमुख चिंताएँ हैं। मैं उन सभी का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इस कठिन समय में मेरी मदद की। बरुआ ने कहा, मैं स्वीकार करता हूं कि मैं 2021 से उस लड़की के साथ रिश्ते में हूं, लेकिन मैं यह भी स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम अब साथ नहीं हैं।

“पिछले कुछ वर्षों से, हमारे संबंधों में कई असहमतियाँ सामने आईं और समय के साथ, ये असहमतियाँ तीव्र होने लगीं। लड़की ने जो कहा वह सच है. मेरी मां के साथ भी उनकी अच्छी पटती थी. उन्होंने कहा, ''मैंने पिछले छह महीने से इस मुद्दे से दूरी बना रखी है।''

गौहाटी विश्वविद्यालय में कानून विभाग में पढ़ने वाली 22 वर्षीय लड़की ने कथित तौर पर एंटीबायोटिक्स खाकर खुद को मारने की भी कोशिश की। उन्होंने कुछ दिन पहले AASU के शीर्ष नेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.