पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और उप मुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने उस समय कार्रवाई का वादा किया था, जब अभिनेता साई धर्म तेज ने एक यूट्यूबर की घृणित टिप्पणी के बाद ऑनलाइन बाल शोषण की शिकायत की थी, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई थी।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि पुलिस टीम उनकी पहचान कर रही है। “सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम सभी नागरिकों, विशेषकर बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हास्य के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले अपराधियों को न्याय का सामना करना पड़ेगा,'' उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया।

डीजीपी ने कहा कि सरकार और पुलिस बाल सुरक्षा और सोशल मीडिया के जिम्मेदार उपयोग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास तेज करेगी।

इससे पहले, साई धर्म तेज ने आक्रोश व्यक्त करने के लिए 'एक्स' का सहारा लिया और भविष्य में इस तरह के भयानक कृत्यों को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई की मांग करने के लिए दोनों तेलुगु राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को टैग किया।

“यह अत्यंत वीभत्स, घृणित और डरावना है। तथाकथित फन एंड डैंक के भेष में बाल शोषण करने वाले अत्यधिक उपयोग किए जाने वाले सामाजिक मंच पर इस तरह के राक्षसों पर किसी का ध्यान नहीं जाता है। बाल सुरक्षा समय की मांग है,'' उन्होंने एक तेलुगु यूट्यूबर का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, जिसमें एक पिता और उसकी बेटी की विशेषता वाले वीडियो पर अनुचित टिप्पणी की गई थी।

यूट्यूबर ने यह टिप्पणी अपने दोस्तों के साथ लाइव चैट सत्र के दौरान की।

धरम तेज, जो आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और अभिनेता पवन कल्याण के भतीजे हैं, ने भी माता-पिता से अनुरोध किया कि जब आप अपने बच्चों का वीडियो या तस्वीरें पोस्ट करें तो किसी प्रकार के विवेक का उपयोग करें क्योंकि सोशल मीडिया की दुनिया क्रूर और खतरनाक हो गई है। इन जानवरों को हिंसक और खतरनाक बनने से रोकना या नियंत्रित करना बहुत मुश्किल है।'

“तो कृपया अपने बच्चों की तस्वीरें या वीडियो पोस्ट करने से पहले सतर्क, जागरूक रहें और उचित देखभाल करें, और उन लोगों के लिए जो इतने निम्न मानकों तक गिर गए हैं, मुझे आशा है कि आपको कभी भी अपने संबंध में माता-पिता की उथल-पुथल देखने को नहीं मिलेगी। टिप्पणियाँ, ”अभिनेता ने लिखा।

उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने घटना को उनके संज्ञान में लाने के लिए धरम तेज को धन्यवाद दिया। “बाल सुरक्षा हमारी सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस घटना को देखेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे,' 'एक्स' पर मुख्यमंत्री के आधिकारिक हैंडल से पोस्ट पढ़ा गया।

“बाल सुरक्षा वास्तव में सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारी सरकार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बाल दुर्व्यवहार और शोषण को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए। आइए अपने बच्चों के लिए एक सुरक्षित ऑनलाइन वातावरण बनाने के लिए मिलकर काम करें, ”उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क ने लिखा।