वाशिंगटन [यूएस], टेलर स्विफ्ट ने हाल ही में डबलिन एराज़ टूर स्टॉप पर अपने प्रदर्शन से अपने प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया। पीपल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने 2020 एल्बम 'फोकलोर' के पीछे की प्रेरणा के बारे में बात की।

डबलिन में अपने एराज़ टूर स्टॉप के दौरान, उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपने फंतासी-प्रेरित महामारी-युग एल्बम की काल्पनिक कहानी विकसित की और साझा किया कि आयरलैंड ने कहानी की सेटिंग में एक बड़ी भूमिका निभाई।

डबलिन के अवीवा स्टेडियम में अपनी दूसरी रात के दौरान 'कार्डिगन' की प्रस्तुति खत्म करने के बाद उन्होंने भीड़ से कहा, "आम तौर पर लोकगीत, यह सिर्फ आयरलैंड में है।"

स्विफ्ट ने रिकॉर्ड के भीतर की कहानियों का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने कल्पना की थी कि एल्बम की दुनिया आयरलैंड जैसी होगी। कई अलग-अलग पात्रों के साथ कहानी।" "आप लोगों के पास वह भी है। यह बिल्कुल आयरिश कहानी है।"

गायिका के अनुसार, लोकगीत उनके लिए गीत लेखन की एक "अलग" शैली को आज़माने का अवसर था जिसे उन्होंने पहले नहीं खोजा था, जिसमें अधिक रैखिक कहानियां और पात्र शामिल थे जो "प्यार में पड़ जाते हैं और उनके दिल टूट जाते हैं।" स्विफ्ट ने यह भी साझा किया कि उन्हें अपनी व्यक्तिगत भावनाओं और अनुभवों को साझा करने के बजाय एक बार कथावाचक के रूप में काम करने का मौका मिला।

"जब मैं यह एल्बम बना रहा था, तब महामारी के दो दिन बाद मैंने लोकगीत शुरू किया था, मैं आयरलैंड में नहीं था। इसलिए मुझे एक ऐसा एल्बम बनाना था जहां वह काल्पनिक दुनिया जहां मैं हर दिन जाने का नाटक करता था जब मैं वहां था ग्रैमी विजेता ने भीड़ से कहा, "इसे लिख रहा हूं... ईमानदारी से कहूं तो, यह आयरलैंड जैसा लग रहा था।"

"तो हम वहीं वापस आ गए जहाँ हम थे!" स्विफ्ट ने अपना ट्रैक "बेटी" शुरू करने के लिए तैयार होने से पहले जोड़ा - उनके कहानी-चालित एल्बम का एक और पात्र। "लोकगीत आप लोगों से संबंधित हैं।"

शुक्रवार को डबलिन में गायिका की पहली रात भी आयरिश गौरव से भरी थी: 'वी आर नेवर एवर गेटिंग बैक टुगेदर' के प्रदर्शन के दौरान, 31 वर्षीय उनके बैकअप डांसर कामेरोन सॉन्डर्स ने कुछ आयरिश भाषा बोली (प्रत्येक युग देने की स्विफ्ट की परंपरा की निरंतरता) यात्रा मेज़बान देश की मूल भाषा में जयकार)।

डबलिन में स्विफ्ट के तीन कार्यक्रम रेपुटेशन स्टेडियम टूर के लिए क्रोक पार्क में उनकी दो रातों के बाद पहली बार हैं, जब उन्होंने आयरिश स्टेडियम में पदार्पण किया था। 2018 के उन कॉन्सर्ट की तारीखों में, गायक ने भीड़ को "इतना प्यार" और "अविश्वसनीय" कहा - और आयरिश बैंड यू 2 से फूलों का एक गुलदस्ता साझा किया, जिसने साथ में पत्र लिखा, "आपका आयरिश फैन क्लब।"

हालाँकि, स्विफ्ट ने अपने दो बड़े दौरों के बीच कम से कम एक बार देश का दौरा किया है। 2021 में बेलफ़ास्ट में अपने तत्कालीन बॉयफ्रेंड जो एल्विन का समर्थन करने के लिए जब उन्होंने कन्वर्सेशन्स विद फ्रेंड्स की शूटिंग पूरी की, तो गायक ने आसपास के भोजनालयों की कई वेट्रेस के साथ सेल्फी लीं।

डबलिन में अपनी तीन रातों के बाद, स्विफ्ट एम्स्टर्डम के बगल में और फिर यूरोप के कई अन्य शहरों में एरास टूर लाने के लिए तैयार है। पीपल की रिपोर्ट के अनुसार, वह अगस्त में लंदन में पांच और शो के साथ दौरे के यूरोपीय चरण का समापन करेंगी।