एवियन लेस बैंस (फ्रांस), भारत की ओलंपिक-बाउंड गोल्फर अदिति अशोक और दीक्षा डागर ने अमुंडी एवियन चैंपियनशिप में जबरदस्त शुरुआत की, जो महिला सर्किट की बड़ी प्रतियोगिताओं में से एक है।

अदिति ने इवन पार 71 का कार्ड खेलकर टी-52 का स्कोर हासिल किया, जबकि दीक्षा ने 5-ओवर 76 का कार्ड बनाकर टी-120 का स्कोर हासिल किया।

अदिति, जिन्होंने 30 से अधिक मेजर खेले हैं, जो किसी भी भारतीय के लिए एक रिकॉर्ड है, उन्होंने दो बर्डी लगाईं और 12 होल तक 2-अंडर रहीं, लेकिन 13वें और 14वें होल पर लगातार बोगी ने उन्हें बराबरी और टी-52वें स्थान पर वापस खींच लिया।

दीक्षा ने दसवीं से शुरुआत करते हुए अपने पहले नौ होल में एक बर्डी, दो बोगी और एक डबल लगाया, जो 18वें होल में बर्डी के बाद 2 ओवर में खेला गया।

अपने दूसरे नौ में, उसके पास दो बर्डी और एक डबल बोगी के मुकाबले सिर्फ एक बर्डी थी। कुल मिलाकर, उसके पास दो बर्डी, चार बोगी और दो डबल बोगी थीं, जिससे वह खतरनाक स्थिति में थी।

स्कॉटलैंड की जेम्मा ड्रायबर्ग, थाईलैंड की पैटी तवातानाकिट और स्वीडन की इंग्रिड लिंडबाल्ड ने फ्रांस के पार-71 एवियन गोल्फ रिज़ॉर्ट में 7-अंडर 64 के शुरुआती दौर के साथ बढ़त साझा की। तीन शुरुआती सह-नेताओं में से प्रत्येक ने सात-सात बर्डी लगाई और पहले दिन बोगी फ्री रहे।