नई दिल्ली [भारत], ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, टी20 विश्व कप 2024 में मेन इन ग्रीन के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सात सदस्यीय चयन समिति में बदलाव कर सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी यह आकलन करने के लिए समीक्षा करेगा कि पाकिस्तान के लिए क्या गलत हुआ। चयन समिति भी कम किये जाने की संभावना है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीसीबी में निराशा है। ऐसी संभावना है कि वहाब रियाज़ चयन समिति छोड़ सकते हैं.

इससे पहले, पाकिस्तान के सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन ने टी20 विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन की आलोचना की और उनके दृष्टिकोण पर सवाल उठाया। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे मानक के अनुरूप नहीं हैं।

जियो न्यूज के हवाले से कर्स्टन ने कहा, "इतना क्रिकेट खेलने के बावजूद कोई नहीं जानता कि कौन सा शॉट कब खेलना है।"

पाकिस्तान ने रविवार को फ्लोरिडा में आयरलैंड पर तीन विकेट से जीत के साथ अपना अभियान समाप्त किया, ग्रुप ए से भारत और अमेरिका के सुपर 8 चरण में पहुंचने के बाद यह एक बड़ी जीत थी।

ग्रुप ए में रखे गए पाकिस्तान को सह-मेजबान अमेरिका और फिर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से लगातार हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने लगातार दो जीत के साथ वापसी की, लेकिन यह उनके निराशाजनक अभियान को बदलने और सुपर 8 में स्थान सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

इससे पहले सोमवार को, जियो न्यूज ने यह भी बताया था कि कप्तान बाबर आजम, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान ने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना प्रवास बढ़ा दिया है। वे 22 जून को पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे.

मोहम्मद आमिर भी खिलाड़ियों के साथ रुके हुए हैं लेकिन काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर से जुड़ने के लिए कुछ दिनों में इंग्लैंड जाएंगे।