मुंबई (महाराष्ट्र) [भारत], अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले, भारतीय स्पिन अनुभवी पीयूष चावला ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को स्पिनर कुलदीप यादव के लिए जगह बनानी चाहिए, क्योंकि बारबाडोस की परिस्थितियों के अनुसार टीमों को तीन स्पिनरों के साथ खेलना होगा।

भारत बुधवार को बारबाडोस में आईसीसी टी20 विश्व कप सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से खेलेगा। भारत ने ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ तीन मैचों में तीन जीत के साथ अपना ग्रुप चरण समाप्त किया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका आखिरी गेम बारिश में समाप्त हुआ। अफगानिस्तान ने ग्रुप सी में तीन जीत और वेस्टइंडीज से हार के साथ ग्रुप चरण को दूसरे स्थान पर समाप्त किया।

सुपर 8 के लिए स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में बोलते हुए, पीयूष ने कहा, "ठीक है, आपको निश्चित रूप से एक स्पिनर की आवश्यकता है, खासकर उन परिस्थितियों में जहां गेंद घूम रही है और पिच धीमी है। इसलिए, मैं कहूंगा कि मैं नहीं चुनूंगा अक्षर (पटेल) या (रवींद्र) जडेजा (कुलदीप के लिए रास्ता बनाने के लिए) के बीच, क्योंकि उन परिस्थितियों में आपको तीन स्पिनरों की आवश्यकता होती है और जिस तरह से हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे हैं, आप उन्हें अपना तीसरा सीमर मान सकते हैं अर्शदीप और सिराज के बीच टॉस-अप हो और जबकि अर्शदीप ने अच्छी गेंदबाजी की है, और मैं सिराज से कोई श्रेय नहीं लेना चाहता, अगर आपको उन दोनों के बीच चयन करना है, तो मुझे लगता है कि सिराज को कुलदीप के लिए रास्ता बनाना होगा।

पीयूष ने कहा कि वेस्टइंडीज के सभी स्थान स्पिनरों के लिए उपयुक्त हैं और कहा कि टीम की चार स्पिनरों को चुनने की रणनीति प्रतियोगिता के इस विशेष चरण के लिए थी।

"यदि आप परिस्थितियों को देखें, तो सभी स्थान स्पिनरों के लिए अनुकूल हैं। जब टीम बनी, तो सभी ने पूछा कि चार स्पिनरों को टीम में क्यों शामिल किया गया है, और रोहित ने कहा कि हम पता लगाएंगे। वह वास्तव में इस चरण के लिए थे। हमने यहां पहले से ही दो स्पिनर खेल रहे हैं, और एक अतिरिक्त स्पिनर को टीम में शामिल किया जाएगा, जैसा कि (क्रिस) श्रीकांत सर ने कहा, सिराज अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन टीम संयोजन को देखते हुए, कुलदीप को टीम में शामिल किया जाना चाहिए, "उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

दस्ते:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जयसवाल, कुलदीप यादव, संजू सैमसन , युजवेंद्र चहल

अफगानिस्तान टीम: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद मलिक, मोहम्मद इशाक, नांगेयालिया खारोटे, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई।