प्रोविडेंस [गुयाना], कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक और प्रोविडेंस स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा की आक्रामक कैमियो आतिशबाजी के दम पर संघर्षरत भारत ने गुरुवार को आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 171/7 का स्कोर बनाया। .

अंतिम दो ओवरों में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के शानदार प्रयास से भारत को प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद मिली, जबकि सूर्यकुमार (47) और हार्दिक (13 में से 23) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इंग्लैंड के लिए, क्रिस जॉर्डन ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और 3-37 के आंकड़े के साथ हार्दिक, शिवम दुबे और अक्षर पटेल के विकेट हासिल किए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में चौका लगाया। रोहित को एक मोटी बाहरी किनारा मिला जो प्वाइंट के माध्यम से एक सीमा के लिए चला गया। हालाँकि, तीसरे ओवर में, भारत को एक बड़ा झटका लगा जब रीस टॉपले ने लेग स्टंप की जमानत पर प्रहार किया, जिससे आउट ऑफ़ फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली 9 रन पर आउट हो गए।

हालाँकि, भारत के कप्तान ने आक्रामक रवैया जारी रखा और टॉपले को दो चौके लगाकर 5वें ओवर में 11 रन बटोरे। 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर 40/1. सैम कुरेन ने ऋषभ पंत को आउट करके अपनी टीम को खेल में वापस ला दिया, जिन्होंने खराब शॉट खेला जो शॉर्ट मिडविकेट पर इस मौके का इंतजार कर रहे जॉनी बेयरस्टो के हाथों में जा गिरा।

आठ ओवर के बाद भारत का स्कोर 65/2 था जब बारिश के कारण एक घंटे से अधिक समय तक खेल रुका, विराट कोहली 9 रन बनाकर रीस टॉपले की गेंद पर बोल्ड हो गए और ऋषभ पंत सिर्फ 4 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट हो गए।

शानदार छक्के के साथ रोहित ने अपना बैक-टू-बैक अर्धशतक पूरा किया। भारत के कप्तान रोहित और सूर्यकुमार यादव ने टीम की गति को बनाए रखने के लिए पचास रन जोड़े। दोनों ने 13वें ओवर में कुरेन को 19 रन पर आउट कर दिया।

आदिल राशिद ने अच्छी तरह से सेट बल्लेबाज रोहित को 57 रन पर आउट करके भारतीय जोड़ी के बीच 73 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी को तोड़ा।

18वें ओवर में, हार्दिक पंड्या ने क्रिस जॉर्डन को लगातार दो छक्के लगाए, इससे पहले तेज गेंदबाज ने पलटवार करते हुए भारत के उप-कप्तान को 23 रन पर आउट कर दिया। अगली ही गेंद पर, जॉर्डन ने शिवम दुबे को शून्य पर भेज दिया।

अंतिम दो ओवरों में अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के शानदार प्रयास से भारत ने गुयाना में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। आखिरी ओवर में भारत ने रवींद्र जड़ेजा के नाबाद 17 रनों की बदौलत 12 रन जुटाकर 171/7 का स्कोर बना लिया।

संक्षिप्त स्कोर: भारत 171/7 (रोहित शर्मा 57, सूर्यकुमार यादव 47; क्रिस जॉर्डन 3-37) बनाम इंग्लैंड।