अहमदाबाद (गुजरात) [भारत], 9 जुलाई: रेलवे उद्योग में ट्रैक बिछाने, सिग्नलिंग, विद्युतीकरण और दूरसंचार में सेवाएं देने वाली अग्रणी रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के एंड आर रेल इंजीनियरिंग लिमिटेड को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उसने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। भारत में एक कम्पोजिट स्लीपर प्लांट स्थापित करने के लिए औद्योगिक मशीनरी के निर्माण और बिक्री में लगी दक्षिण कोरिया स्थित कंपनी UNECO कंपनी लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन)। रुपये की अनुमानित लागत के साथ. 400 करोड़ की लागत वाला यह प्लांट मध्य प्रदेश में एनएमडीसी स्टील प्लांट के पास नगरनार में स्थित होगा।

• यह प्लांट मध्य प्रदेश में अनुमानित लागत से स्थापित किया जाएगा। 400 करोड़

• इससे पहले, कंपनी को नेपाल में दुनिया की सबसे लंबी केबल कार परियोजना के लिए 500 मिलियन डॉलर का सौदा मिला था

विकास के बारे में विवरण बताते हुए, के एंड आर रेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के संयुक्त एमडी और सीईओ, श्री अमित बंसल ने कहा, “हमें यूनेस्को कंपनी लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। समझौता ज्ञापन के तहत, यह सुविधा लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी।” भारतीय रेलवे, डीएफसीसी/मेट्रो, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू), और निजी निगम। दक्षिण कोरियाई प्रमुख के साथ इस सहयोग से एक समग्र स्लीपर प्लांट का निष्पादन होगा जो विशेष रूप से ऊपर उल्लिखित विविध ग्राहकों की सेवा के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस परियोजना के 48 महीने की समय सीमा के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।

के एंड आर रेल इंजीनियरिंग लिमिटेड, भारत का एकमात्र एंड-टू-एंड समाधान प्रदाता, रेलवे बुनियादी ढांचे से संबंधित विभिन्न निर्माण गतिविधियों को शामिल करते हुए, टर्नकी आधार पर निजी रेलवे साइडिंग की स्थापना के लिए व्यापक सेवाएं प्रदान करने में माहिर है। इन सेवाओं में निजी संस्थाओं के लिए स्वतंत्र इंजीनियरिंग सर्वेक्षण, योजना और परियोजना प्रबंधन करना शामिल है। कंपनी स्टील, एल्यूमीनियम, थर्मल और कैप्टिव पावर, प्रमुख बंदरगाहों और सीमेंट कारखानों जैसे कई उद्योगों में परियोजनाएं चलाती है। कंपनी के पास एसीसी लिमिटेड, बीएचईएल, जीएमआर, जेएसडब्ल्यू, डालमिया भारत जैसे कुछ उल्लेखनीय ग्राहक हैं।

इससे पहले, के एंड आर रेल इंजीनियरिंग ने मुक्तिनाथ दर्शन प्राइवेट लिमिटेड के साथ नेपाल में दुनिया की सबसे लंबी केबल कार परियोजना के निष्पादन के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। 0.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की अनुमानित लागत के साथ, केबल कार नेपाल के गंडकी प्रांत में मुक्तिनाथ मंदिर के पवित्र तीर्थस्थल को जोड़ेगी। यह परियोजना उन हजारों भक्तों को सुविधा प्रदान करेगी जो मुक्तिनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए हर साल 3,700 मीटर की ऊंचाई तक पैदल यात्रा करते हैं।

वित्तीय प्रदर्शन के संदर्भ में, कंपनी ने रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया। 1.05 करोड़, कुल आय रु. 144.72 करोड़ और ईपीएस रु. 31 दिसंबर, 2023 को समाप्त वित्त वर्ष 24 की तीसरी तिमाही में 0.50। वित्त वर्ष 2023 के लिए, कंपनी ने रुपये का शुद्ध लाभ देखा। 5.27 करोड़, कुल आय रु. 308.20 करोड़ और ईपीएस रु. 3.34.

के एंड आर रेल ने रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है। 2,500 करोड़ रुपये और 20 लाख करोड़ से अधिक के रेलवे तटबंध कार्य को निष्पादित किया है। कंपनी ने भारतीय रेलवे में 50 एमटीपीए से अधिक यातायात को संभालने के लिए रेलवे परियोजनाओं को परामर्श दिया है। इसने हाल ही में कुछ बहुत ही विशिष्ट उत्पाद श्रृंखलाएं जोड़ी हैं जो अत्यधिक मार्जिन बढ़ाने वाली और वॉल्यूम क्षमता वाली हैं। कंपनी वित्त वर्ष 2015 तक इन मूल्यवर्धित उत्पादों के 25% योगदान की उम्मीद कर रही है।

के एंड आर रेल ने एक अन्य सहायक कंपनी भी खोली है जिसे "रॉबसन इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड" के नाम से जाना जाता है। लिमिटेड” भारतीय उपमहाद्वीप से सीधे देशों की घरेलू और वैश्विक व्यापार आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए। कंपनी बाज़ारों को संबोधित करने के लिए मौजूदा शक्तियों का उपयोग करने और प्रस्तावित सेवाओं और उत्पादों दोनों के संदर्भ में अपनी क्षमताओं को बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।

.