नई दिल्ली, आईटी सेवा कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने शुक्रवार को जून तिमाही के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 20.4 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 4,257 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की और वित्त वर्ष 2025 के लिए 3-5 प्रतिशत का राजस्व वृद्धि मार्गदर्शन दिया।

एचसीएल के शीर्ष अधिकारियों ने "आने वाली तिमाहियों में अच्छी वृद्धि" हासिल करने का भरोसा जताया, जो कंपनी को वर्ष के लिए राजस्व मार्गदर्शन देने में सक्षम बनाएगा।

जून 2024 (Q1FY25) को समाप्त वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लिए, राजस्व 28,057 करोड़ रुपये रहा, जो कि एक साल पहले की अवधि की तुलना में 6.6 प्रतिशत अधिक है। क्रमिक रूप से देखा जाए तो यह मार्च तिमाही से 1.6 फीसदी कम था.

कंपनी के एक बयान के अनुसार, एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएलटेक) को पूरे वित्त वर्ष 2025 के लिए राजस्व वृद्धि लगभग 3-5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।

एचसीएलटेक की चेयरपर्सन रोशनी नादर मल्होत्रा ​​ने कहा कि भविष्य के लिए तैयार पोर्टफोलियो के साथ, कंपनी जेनएआई के नेतृत्व में उभरते अवसरों का दोहन करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

उन्होंने कहा, "हम लगातार और जिम्मेदारी से व्यवसाय करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि हम अपने ग्राहकों के लिए प्रगति को बढ़ावा देना जारी रखते हैं।"

एचसीएलटेक के सीईओ सी विजयकुमार ने कहा कि पहली तिमाही का राजस्व और ईबीआईटी प्रदर्शन "हमारी उम्मीदों से थोड़ा बेहतर" था।

कंपनी ने नई बिजनेस बुकिंग का कुल अनुबंध मूल्य (टीसीवी) 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर कमाया।

उन्होंने कहा, "हमें आने वाली तिमाहियों में अच्छी वृद्धि का भरोसा है, जिससे हम वर्ष के लिए अपना राजस्व मार्गदर्शन देने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे क्योंकि ग्राहक जेनएआई और अन्य उभरती प्रौद्योगिकियों पर खर्च करना जारी रखेंगे।"

बोर्ड ने 2024-25 के लिए 2 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर 12 रुपये का अंतरिम लाभांश घोषित किया है।