WWDC एक ऐसा आयोजन है जहां तकनीकी दिग्गज अपने सभी उत्पादों को नए सॉफ्टवेयर और सुविधाओं के साथ अपडेट करते हैं। इस साल, अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के अपडेट के साथ iPhone के लिए iOS 18 का अनावरण होने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि ऐप्पल सिरी को बढ़ाने पर ध्यान देने के साथ अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में एआई को शामिल करेगा। ऐसी अफवाह है कि अद्यतन सिरी उपयोगकर्ता के प्रश्नों को बेहतर ढंग से समझने और ऐप्पल के अपने ऐप्स के भीतर कार्रवाई करने के लिए बड़े भाषा मॉडल का उपयोग करेगा। Apple इन AI फीचर्स को 'Apple Intelligence' के रूप में ब्रांड कर सकता है और उन्हें अपने ऐप्स में एकीकृत कर सकता है।

इवेंट में, Apple iOS 18 की रिलीज़ के साथ AI क्षेत्र में Google और Microsoft जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की संभावना है। इस अपडेट से AI एकीकरण के आसपास केंद्रित महत्वपूर्ण नई क्षमताओं और डिज़ाइन लाने की उम्मीद है।

ऐसा अनुमान है कि iOS 18 के कई फीचर्स को iPadOS 18 में भी शामिल किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह अफवाह है कि आगामी watchOS 11 नए वर्कआउट प्रकार और वॉच फेस पेश कर सकता है, हालांकि यह इस साल एक बड़ा अपडेट नहीं हो सकता है।

ऐप्पल द्वारा विज़नओएस का एक नया संस्करण जारी करने की भी उम्मीद है, जो सॉफ्टवेयर वीआर हेडसेट को पावर देता है।