नई दिल्ली, आइसा-एसएफआई गठबंधन ने 27 सितंबर को होने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

वामपंथी रुझान वाले ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) इस साल का डूसू चुनाव गठबंधन में लड़ रहे हैं।

आइसा के सैवी गुप्ता, लॉ सेंटर-2 (एलसी 2) के तीसरे वर्ष के छात्र, अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे और प्रथम वर्ष के लॉ छात्र आयुष मंडल, उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। आधिकारिक बयान.

गुप्ता ने कहा, "मैं एक ऐसे डूसू के लिए लड़ रहा हूं जो महिला छात्रों को परिसर में सुरक्षित महसूस कराता है। मैं एक ऐसे डूसू के लिए लड़ रहा हूं जो लोकतांत्रिक और सुलभ हो। मैं एक ऐसे डूसू के लिए लड़ रहा हूं जो मेरे जैसे हजारों आम छात्रों का प्रतिनिधित्व करता है।"

मंडल ने कहा, "मैं यहां शिक्षा की पहुंच और गुणवत्ता पर हमले के खिलाफ लड़ने के लिए एक उम्मीदवार के रूप में आया हूं। मैं उन सभी के लिए लड़ रहा हूं जो डीयू में आते हैं लेकिन पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर हो जाते हैं और जिनके लिए विश्वविद्यालय सिर्फ एक सपना है।" कहा।

एसएफआई की स्नेहा अग्रवाल, जो प्रथम वर्ष की कानून की छात्रा हैं, को सचिव पद के लिए नामांकित किया गया है और एमए प्रथम वर्ष की राजनीति विज्ञान की छात्रा अनामिका के, संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ेंगी।

अग्रवाल ने कहा, "केंद्र की नीतियों के कारण उच्च शिक्षा लगातार खतरे में है और इन नीतियों का सभी स्तरों पर मुकाबला करना इस समय अत्यंत महत्वपूर्ण है।"

अनामिका ने कहा, "एआईएसए-एसएफआई गठबंधन का लक्ष्य परिसर में विभाजनकारी और शत्रुतापूर्ण माहौल का मुकाबला करना है।"

बयान में कहा गया है कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, एआईएसए-एसएफआई पैनल ने छात्रों से अपनी शिक्षा और अधिकारों के लिए चल रहे खतरों के खिलाफ अपने वोटों को एक शक्तिशाली बयान बनाने का आह्वान किया है।