मुंबई, 11 जुलाई 2024: 360 वन ने आवश्यक अनुमोदन के अधीन, अपने परिसंपत्ति प्रबंधन व्यवसाय (360 वन एसेट) के सीईओ के रूप में राघव अयंगर की नियुक्ति की घोषणा की है। राघव के पास वित्तीय सेवा क्षेत्र में तीन दशकों से अधिक का समृद्ध अनुभव है। 360 वन एसेट में शामिल होने से पहले, उन्होंने एक्सिस एसेट मैनेजमेंट में अध्यक्ष और मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने खुदरा और संस्थागत बिक्री, मार्केटिंग, डिजिटल, बिजनेस इंटेलिजेंस, जनसंपर्क और निवेशक सेवाओं का नेतृत्व किया। उनके व्यापक अनुभव में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट और टाटा एसेट मैनेजमेंट के साथ महत्वपूर्ण कार्यकाल शामिल हैं।

राघव 360 वन एसेट की रणनीतिक दिशा और विकास एजेंडे को मजबूत करेंगे और संगठन की बाजार उपस्थिति को बढ़ाने के लिए निवेश टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। वह समग्र व्यावसायिक रणनीति चलाएंगे, उत्पाद सूट और विभिन्न वितरण रणनीतियों को डिजाइन करेंगे, विभिन्न बाजारों का समर्थन करने वाली अंतरराष्ट्रीय टीमों का लाभ उठाएंगे और संस्थागत निवेशकों के साथ चर्चा का नेतृत्व करेंगे। वह जोखिम प्रबंधन, अनुपालन और नियामक मामलों में भी गहराई से शामिल होंगे।

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, 360 ONE के संस्थापक, एमडी और सीईओ, करण भगत ने कहा, “संपत्ति प्रबंधन में राघव का व्यापक अनुभव और प्रदर्शित ट्रैक रिकॉर्ड भारत में अल्टरनेट्स में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा। विभिन्न बाजार क्षेत्रों में उनका प्रदर्शन और नए उत्पादों और वितरण रणनीतियों का रणनीतिक कार्यान्वयन हमारी वृद्धि को गति देगा और निवेशकों को असाधारण मूल्य प्रदान करने की हमारी क्षमता को बढ़ाएगा।

360 वन एसेट के नामित सीईओ राघव अयंगर ने कहा, “360 वन एसेट ने एक मजबूत नवाचार और प्रदर्शन-उन्मुख व्यवसाय बनाया है। उनके पास अत्यधिक सहयोगात्मक संस्कृति है और प्रदर्शन प्रदान करने के लिए एक अलग दृष्टिकोण है। उनका अनूठा, व्यापक मंच विकास के अगले चरण को आगे बढ़ाने के लिए जबरदस्त अवसर प्रदान करता है। मैं 360 ONE के परिसंपत्ति प्रबंधन व्यवसाय का नेतृत्व करने और एक प्रतिभाशाली और सफल टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हूं।

360 वन एसेट एक वैकल्पिक-केंद्रित परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म है जिसकी प्रबंधनाधीन संपत्ति $8.7 बिलियन* है। यह 360 ONE समूह का हिस्सा है जिसके प्रबंधन के तहत $56 बिलियन* से अधिक की संपत्ति है। 360 वन एसेट के विभेदित उत्पाद सूट में वैकल्पिक निवेश फंड, पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाएं और सार्वजनिक और निजी इक्विटी, निजी क्रेडिट और वास्तविक संपत्ति के परिसंपत्ति वर्गों में फैले म्यूचुअल फंड शामिल हैं। गहन डोमेन ज्ञान, भारतीय बाजारों की मजबूत समझ और एक उच्च अनुभवी निवेश टीम के साथ, 360 वन एसेट निवेशकों के लिए सही जोखिम-समायोजित अल्फा बनाने पर केंद्रित है।

*31 मार्च, 2024 तक

(अस्वीकरण: उपरोक्त प्रेस विज्ञप्ति एचटी सिंडिकेशन द्वारा प्रदान की गई है और वह इस सामग्री की कोई संपादकीय जिम्मेदारी नहीं लेगा।)