2018 घोटाले में वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के साथ, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से महत्वपूर्ण प्रतिबंध प्राप्त हुए।

कुख्यात केपटाउन घटना के नतीजों पर विचार करते हुए, वार्नर ने स्वीकार किया कि गेंद से छेड़छाड़ कांड का असर उनके करियर पर पड़ रहा है। "2018 के बाद से वापस आते हुए मैं शायद एकमात्र ऐसा व्यक्ति रहा हूं जिसे बहुत अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा है। चाहे वे लोग हों जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को पसंद नहीं करते हैं या मुझे पसंद नहीं करते हैं, मैं हमेशा वह व्यक्ति रहा हूं जिसने इसका सामना किया है। यह, “क्रिकेट.कॉम.एयू ने वार्नर के हवाले से कहा।

"अगर वे ऐसा करना चाहते हैं तो ठीक है, लेकिन मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि मैंने कई लोगों पर से बहुत सारा दबाव भी हटा लिया है और मुझे लगता है कि जाहिर तौर पर मैं वह व्यक्ति हूं जो इसे झेलने में सक्षम हूं। लेकिन कोई भी ऐसा कर सकता है मेरे लिए, यह जानकर बाहर जाना बहुत अच्छा है कि मैं अब इसका सामना नहीं करूंगा।"

वार्नर ने कहा कि यह घोटाला हमेशा उनकी कहानी का हिस्सा रहेगा और उन्हें उम्मीद है कि खेल पर उनके परिवर्तनकारी प्रभाव के लिए उन्हें याद किया जाएगा।

"मुझे लगता है कि यह अपरिहार्य होने जा रहा है कि जब लोग 20 या 30 वर्षों में मेरे बारे में बात करेंगे, तो हमेशा वह सैंडपेपर कांड होगा। लेकिन मेरे लिए, अगर वे वास्तविक क्रिकेट दुखद हैं और वे क्रिकेट से प्यार करते हैं, साथ ही मेरे साथ भी निकटतम समर्थक, वे मुझे हमेशा उस क्रिकेटर के रूप में देखेंगे - एक ऐसा व्यक्ति जिसने खेल को बदलने की कोशिश की।"

हालाँकि, सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया को तीनों प्रमुख पुरुषों की आईसीसी ट्रॉफियां हासिल करने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त करने की कोशिश कर रहा है।

वार्नर, उन कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं जो 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 एकदिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत का हिस्सा रहे हैं, अब संभावित रूप से अपनी प्रशंसा की सूची में टी20 विश्व कप ट्रॉफी जोड़ने से पांच गेम दूर हैं।

सफल होने पर, वार्नर आईसीसी ट्रॉफियों की एक श्रृंखला पूरी करके अपनी विरासत को उस तरह से मजबूत करेंगे जैसा पहले किसी क्रिकेटर ने नहीं किया है।

जैसा कि वार्नर अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर रहे हैं, उन्हें टी20 प्रारूप में अपने करियर के समापन में एक काव्यात्मक समरूपता दिखाई देती है, वही प्रारूप जहां उन्होंने 15 साल पहले एमसीजी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण किया था।

वॉर्नर ने उन कठिन मैचों से पहले कहा, "मुझे लगता है कि यह विशेष होगा, निश्चित रूप से," अगर ऑस्ट्रेलिया 29 जून को बारबाडोस में टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचता है तो उसे 10 दिनों में पांच मैच खेलने होंगे।

"एक टीम के रूप में आप यथासंभव अधिक से अधिक सफलता के लिए प्रयास करते हैं और ऐसा करना एक बड़ी उपलब्धि होगी। यह सिर्फ मेरे लिए नहीं है, यह उन प्रणालियों के बारे में है जो हमने स्थापित की हैं, जिस तरह से कोचों और चयनकर्ताओं ने पूरे ढांचे को तैयार किया है।" चीज़।

"यह 18-24 महीनों की प्रक्रिया रही है और उन्होंने एक शानदार काम किया है, लोगों को पार्क में बनाए रखना है, लेकिन दो, उस कोर ग्रुप को एक साथ रखना है और मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए शानदार होगा। "