नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह 2 जून को आत्मसमर्पण करेंगे और कहा कि अगर उन्हें जेल में प्रताड़ित किया गया तो भी वह झुकेंगे नहीं।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी थी। जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र में प्रचार किया।

मुख्यमंत्री ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे 2 जून को आत्मसमर्पण करना है और मुझे नहीं पता कि मैं इस बार कितने समय तक जेल में रहूंगा। मैं इस देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं और मुझे इस पर गर्व है।" .

केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने मुझे तोड़ने की कोशिश की। जब मैं जेल में था तो उन्होंने मेरी दवाएं बंद कर दीं। गिरफ्तार होने के बाद मेरा वजन छह किलो कम हो गया। जब मुझे गिरफ्तार किया गया तो मेरा वजन 70 किलो था। जेल से बाहर आने के बाद मेरा वजन नहीं बढ़ा है।" कहा।

उन्होंने कहा, डॉक्टरों ने कई परीक्षणों की सलाह दी है और "उन्हें लगता है कि यह किसी अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति का संकेत हो सकता है"।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करने के लिए रविवार दोपहर करीब तीन बजे अपने आवास से निकलेंगे।

उन्होंने कहा, "वे मुझे और अधिक परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। जेल वापस जाने के बाद मुझे आपकी (लोगों की) चिंता होगी। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सेवाएं बंद नहीं होंगी। मैं जल्द ही रुपये प्रदान करना शुरू करूंगा।" मेरी माताओं और बहनों को 1,000 रुपये, “उन्होंने 1,000 रुपये मासिक मानदेय देने की योजना का जिक्र करते हुए कहा।

केजरीवाल ने लोगों से उनकी मां के लिए प्रार्थना करने को भी कहा जो अस्वस्थ हैं।